Lucknow Civil Hospital: लखनऊ सिविल अस्पताल में पैथोलॉजी रिपोर्ट के लिए नहीं लगानी होगी लाइन, ऑनलाइन डाउनलोड करें रिपोर्ट

Lucknow Civil Hospital: लखनऊ के हजरतगंज स्थित सिविल अस्पताल से पैथोलॉजी की रिपोर्ट के लिए अब मरीजों को लंबी लाईन नहीं लगानी पड़ेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि मरीज अब सभी रिपोर्ट घर बैठे ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

Lucknow news
लखनऊ के सिविल अस्पताल में ऑनलाइन मिलेगी रिपोर्ट (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • लखनऊ सिविल अस्पताल में मरीजों को पैथॉलॉजी से जुड़ी सभी जांच रिपोर्ट मोबाइल नंबर पर मिलनी शुरू
  • मरीजों का खून का नमूना लेते समय मरीज के पर्चे पर मोबाइल नंबर जरूर दर्ज करवाया जाएगा
  • लिंक को क्लिक करने पर  मोबाइल पर मरीज को मिलेगी रिपोर्ट

Lucknow Civil Hospital: लखनऊ के हजरतगंज स्थित सिविल अस्पताल की पैथोलॉजी की सभी जांच रिपोर्ट मरीजों को अब ऑनलाइन उपलब्ध हो रही हैं। अस्पताल के नए निदेशक ने मरीजों को और बेहतर सुविधाएं और व्यवस्था सरल करने के इरादे से पैथोलॉजी की जांच रिपोर्ट को ऑनलाइन कर दिया है। अब मरीजों को रिपोर्ट के लिए चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ. आनंद ओझा ने बताया कि अस्पताल को और बेहतर करने के इरादे से कुछ बदलाव और नई व्यवस्था की शुरुआत की जा रही है।

उन्होंने कहा कि जब मुझे मरीजों और तीमारदारों की लंबी-लंबी लाइनें और भीड़ दिखाई देती थी, तब मैंने प्लान बनाया कि पैथोलॉजी रिपोर्ट को ऑनलाइन उपलब्ध कराया जाए और इस पर स्वास्थ्य विभाग ने भी अनुमति दे दी। इस समय पैथोलॉजी की रिपोर्ट ऑनलाइन मिल रही है। इससे फायदा यह है कि अस्पताल में अब रिपोर्ट लेने के लिए भीड़ नहीं होती है। लोग अब पैथोलॉजी की रिपोर्ट खुद मोबाइल में या कंप्यूटर से डाउनलोड भी कर सकते हैं।

एक लिंक के माध्यम से रिपोर्ट आपके पास

डॉ. आनंद ओझा ने बताया कि जब आप जांच कराएंगे उस समय पैथोलॉजी विभाग के कर्मचारी व स्टाफ बताएंगे कि आप किस तरह से रिपोर्ट डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए अस्पताल की ओर से आपके नंबर पर एक लिंक जाएगा और फिर आप इस लिंक से अस्पताल की वेबसाइट पर जाकर अपनी रिपोर्ट डाउनलोड कर सकते हैं। फिर अगले दिन आकर अपने डॉक्टर से परामर्श ले सकते हैं। उन्हें रिपोर्ट दिखा भी सकते हैं। 

अस्पताल जल्द ही ऑनलाइन पर्चा भी बनेगा 

अभी पैथोलॉजी की रिपोर्ट को ऑनलाइन किया है। आने वाले एक-दो सप्ताह में एक रुपये जमा करके पर्चा भी ऑनलाइन बनवा सकेंगे। इसके लिए दस्तावेज तैयार हो गया हैं। सभी काम हो चुके हैं. जल्द ही मरीजों को यह सुविधा भी मिलने लगेगी। डाॅक्टर को दिखाने आए मरीज सिर्फ 15 मिनट में पर्चा भी बनवा करके डॉक्टर को दिखाकर दवाई भी ले सकेंगे। मरीजों ने बताया कि सिविल अस्पताल में काफी अच्छी सुविधा हो गई है। जिससे काफी सहूलियत हो रही है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर