अब दिल्ली में भी चला CM योगी का बुलडोजर, UP सिंचाई विभाग की जमीन कराई कब्‍जामुक्‍त

दिल्‍ली/लखनऊ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सिंचाई विभाग ने यमुना किनारे ओखला और मदनपुर खादर की अपनी जमीन को भूमाफियों से अतिक्रमण मुक्त कराया है। 

Now UP CM Yogi Adityanath's bulldozer runs in Delhi as well land confiscated by UP Irrigation Department
कुल छह एकड़ (2.62 हेक्टेयर) जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भूमाफिया के खिलाफ कार्यवाही उत्तर प्रदेश के बाद अब दिल्ली में भी शुरू हो गई है। भूमाफियों ने वर्षों से अवैध कब्जा कर भूमि की प्लाटिंग कर दी थी और प्लाटों को बेचकर उन पर निर्माण भी हो गया था।योगी आदित्यनाथ ने भूमाफिया के खिलाफ कार्यवाही के लिए एंटी भूमाफिया पोर्टल की शुरुआत की थी। इसके बाद पूरे प्रदेश में अभियान चलाकर अवैध अतिक्रमण हटाया गया है। 

प्रदेश भर में रोजाना माफ‍ियाओं के कब्‍जे से सरकारी जमीन मुक्‍त कराई जा रही है। इसी क्रम में सिंचाई विभाग ने हेडवर्क्स खंड आगरा नहर ओखला द्वारा खसरा नंबर 612 की निशानदेही के बाद बुधवार को अतिक्रमण हटाने का अभियान चलाया। इसके तहत कुल छह एकड़ (2.62 हेक्टेयर) जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया गया। 

दिल्‍ली में ये जमीन भी होंगी कब्‍जामुक्‍त 

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत दिल्ली में उत्तर प्रदेश के सिंचाई विभाग की ओखला, जसोला, मदनपुर खादर, आली, सैदाबाद, जैतपुर, मोलरवंद और खुरेजी खास आदि सभी जमीनों को अतिक्रमण मुक्त और अवैध कब्जा मुक्त कराया जाएगा।

सीएम योगी की इस कार्यवाई से भूमाफ‍ियाओं के हौसले पस्‍त होते नजर आ रहे हैं, वह सोशल मीडिया पर उनके इस कदम की तारीफ हो रही है। दिल्‍ली के जिस इलाके में यूपी सरकार ने यह कार्रवाई की है वहां से जमीन कब्‍जामुक्‍त कराना आसान बात नहीं थी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर