यूपी में रिकवरी रेट 94% से अधिक, पीएम के मंत्र ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट से मिली सफलता: सीएम योगी

लखनऊ समाचार
भाषा
Updated May 26, 2021 | 08:19 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए पहले से ही युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। 

More than 94% recovery rate in UP, success through PM's mantra trace, test and treat : CM Yogi
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

गोरखपुर (उत्तर प्रदेश) : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि महामारी की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए प्रदेश में पहले से ही युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही हैं। कोविड प्रबंधन कार्यक्रम का जायजा के लिए मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री बीआरडी मेडिकल कॉलेज में मंडलीय समीक्षा बैठक करने के बाद मीडिया से मुखातिब थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी की पहली लहर में ‘ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट’ का जो मंत्र दिया था उस पर निरंतर चलते हुए हमने दूसरी लहर को भी सफलतापूर्वक नियंत्रित किया।

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य में संक्रमण की दर लगतार कम हो रही है जबकि रिकवरी दर में लगातार वृद्धि हो रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में रिकवरी दर 94 फीसद से अधिक है जबकि संक्रमण की दर औसतन 3 फीसद के आसपास है। 

उन्होंने कहा कि तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर हमारी तैयारियां बहुत तेजी से चल रही हैं। सभी मेडिकल कॉलेजों में 100-100 बेड के पीडियाट्रिक आईसीयू (पीकू) (बच्चों के आईसीयू) बनाए जा रहे हैं। साथ ही सभी जिला अस्पतालों में 25 से 30 बेड के पीकू क्रियाशील किए जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक जून से सभी जिलों में 18 से 44 वर्ष के लोगों टीकाकरण होगा और हर जिले में 12 साल से कम उम्र के बच्चों के अभिभावकों के लिए अभिभावक स्पेशल बूथ बनेंगे।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर