MBA Student Suicide: एमबीए छात्र ने दाखिले के तीसरे दिन हॉस्टल में फंदा लगाकर की खुदकुशी, सुसाइड नोट नहीं मिला

Lucknow Suicide: राजधानी लखनऊ में एमबीए के छात्र ने फांसी लगाकर जान दे दी। आत्महत्या करने की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

MBA Student Suicide
एमबीए के छात्र ने हॉस्टल में फांसी लगाकर दी जान  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लखनऊ में एमबीए के छात्र ने फांसी लगाकर दी जान
  • आत्महत्या की वजह का खुलासा नहीं
  • तीन दिन पहले ही लिया था एडमिशन

MBA Student Suicide: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। छात्र ने तीन दिन पहले ही एडमिशन लिया था। छात्र का शव निजी हॉस्टल में रस्सी के सहारे पंखे में लटकता पाया गया है। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। साथ ही छात्र के कमरे को खंगाला गया, लेकिन पुलिस को कमरे से सुसाइड नोट या अन्य कोई ऐसा सामान नहीं मिला है, जिससे यह पता चल सके कि छात्र ने यह खौफनाक कदम क्यों उठाया है। वहीं, पुलिस से सूचना मिलने के बाद परिवार वाले भी मौके पर पहुंचे। परिवार वाले भी खुदकुशी का कारण नहीं बता पाए हैं।

जानकारी के अनुसार, चिनहट के निजी विवि में दाखिले के तीसरे दिन एमबीए की पढ़ाई कर रहे छात्र ने शनिवार को खुदकुशी कर ली। कुशीनगर अहिरौली के रहने वाले विपिन सिंह (28) ने निजी विश्व विद्यालय के एमबीए पाठ्यक्रम में प्रवेश लिया था। 

सहपाठियों ने दरवाजा खटखटाया तो नहीं मिला कोई जवाब

छात्र लखनऊ की आसिफ विहार कॉलोनी में हॉस्टल के कमरा नंबर-28 में रह रहा था। शनिवार सुबह काफी देर तक विपिन कमरे से बाहर नहीं आया। छात्रावास में सहपाठियों ने दरवाजा खटखटाया। जवाब नहीं मिलने पर मैनेजर कौशिक यादव को सूचना दी गई। मैनेजर मौके पर पहुंचा। काफी कोशिश करने के बाद भी दरवाजा नहीं खुला। इस पर मैनेजर ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची।

कमरे से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला

एसआई अजीत कुमार ने बताया कि, कमरे का दरवाजा बंद था। रोशनदान से झांककर देखा तो शव रस्सी के सहारे पंखे से लटकता हुआ दिखाई दिया। कमरे का दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए और शव को फंदे से नीचे उतारा। एसआई के अनुसार, कमरे में सुसाइड नोट नहीं मिला है। मैनेजर कौशिक ने बताया कि, दो दिन पहले ही विपिन हॉस्टल में रहने आया था। शुक्रवार रात खाना खाने के बाद विपिन कमरे में चला गया था। उस वक्त भी उसका व्यवहार सामान्य था। ऐसे में समझ नहीं आ रहा कि छात्र ने किस कारण खुदकुशी की है। पुलिस ने परिवार को सूचना दी। पिता ने बताया कि, एमबीए में दाखिला लेने के बाद बेटे से फोन पर बात हुई थी। लेकिन वह तनाव में है, इसका आभास नहीं हुआ। छात्र की मौत के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर