Lucknow News: परिवार समेत मृतक जेई के घर से मिला तीसरा सुसाइड नोट, भाई पर लगा जमीन बेच पैसा हड़पने का आरोप

Lucknow News: जानकीपुरम के रहने वाले शैलेंद्र कुमार की अपनी पत्नी और बेटी के साथ बीते दिन किए गए सुसाइड मामले में पुलिस को अब एक और सुसाइड नोट बरामद हुआ है। मृतक के नाम से लिखे गए इस नोट में भाई पर गलत तरीके से पारिवारिक जमीन बेचकर पैसा हड़पने का आरोप लगायागया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

lucknow police
परिवार समेत जेई की मौत मामले में मिला तीसरा सुसाइड नोट  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मृतक के नाम से पुलिस को अब तक मिल चुका है तीन सुसाइड नोट
  • तीनों सुसाइड नोट में बताई गई है आत्‍महत्‍या की अलग-अलग वजह
  • इस नोट में भाई पर लगाया गया जमीन बेच कर पैसा हड़पने का आरोप

Lucknow News: नलकूप विभाग में जूनियर इंजीनियर के पद पर तैनात जानकीपुरम के रहने वाले शैलेंद्र कुमार की अपनी पत्नी और बेटी के साथ बीते दिन आत्महत्या करने का मामला सुलझने की जगह दिन-ब-दिन उलझता ही जा रहा है। पुलिस को सबसे ज्‍यादा परेशान एक के बाद एक मिल रहे सुसाइड नोट ने किया है। इस मामले में अब पुलिस को तीसरा सुसाइड नोट मिला है। मृतक जेई के नाम से लिखे गए इस सुसाइड नोट में भाई राजू के ऊपर गंभीर आरोप लगाया गया है।

कथित तौर पर मृतक जेई शैलेंद्र कुमार द्वारा लिखे गए तीसरे सुसाइड नोट में मृतक ने अपने भाई राजू के ऊपर आरोप लगाया है कि उसने पारिवारिक जमीन का कुछ हिस्सा गलत तरीके से बेच कर उसका पैसा अपने पास रख लिया। जिसकी वजह से परिवार परेशान व मानसिक दबाव में था। इस सुसाइड नोट के मिलने के बाद अब पुलिस का मृतक की हैंडराइटिंग से मिलान कर यह जानने की कोशिश कर रही है, कि यह मृतक द्वारा ही लिखा गया है, या इसे किसी ने घर के अंदर प्‍लांट किया है।

नहीं जुड़ पा रही घटना की कड़ियां  

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, सुसाइड के बाद से अब तक मृतक के नाम से तीन सुसाइड नोट पुलिस को बरामद हो चुके हैं। तीनों नोट में सुसाइड की अगल-अलग वजह बताई गई है। वहीं मृतकों के अंतिम संस्कार के दौरान घर के अंदर चोरी की वारदात भी हुई, जिसकी वजह से पुलिस पूरी तरह उलझ गई है। पुलिस पूरी घटना की कड़ी से कड़ी जोड़ने की कोशिश कर रही है, लेकिन अब तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है। बता दें कि, इस घटना के बाद मृतक के नाम से जो सबसे पहला सुसाइड नोट बरामद हुआ था, उसमें पैसे के लिए चार लोगों द्वारा प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाया गया था, लेकिन जब पुलिस ने चारों से पूछताछ की तो प्रताड़ित करने की कोई जानकारी नहीं मिली। अभी पुलिस की जांच चल ही रही थी कि, एक और सुसाइड नोट पुलिस ने बरामद किया। इसमें 75 लाख रुपये कर्ज की बात कही गई थी, लेकिन जांच के दौरान मृतक के बैंक खाते में 80 लाख रुपया मिले, जिससे सुसाइड का यह कारण भी पुलिस के गले नहीं उतर रहा। अब एक बार फिर से ऐसा सुसाइड नोट मिला है, जिसमें भाई पर आरोप लगाया गया है। इस मामले में डीसीपी कासिम अब्दी ने कहा कि, तीसरे सुसाइड नोट में भाई राजू पर गलत तरीके से जमीन बेचकर पैसा हड़पने का आरोप लगा है, हम राजू को बुलाकर पूछताछ कर रहे हैं। इसके अलावा संस्‍कार वाले दिन घर में हुई चोरी की भी जांच की जा रही है। हो सकता है कि दोनों केस का एक दूसरे से कोई संबंध हो।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर