Lucknow: दुष्कर्म और तेजाब फेंकने की धमकी से डरी छात्रा ने उठाया खौफनाक कदम, विश्वविद्यालय में मचा हड़कंप

Lucknow Suicide Attempt: लखनऊ में दुष्कर्म और तेजाब फेंकने की धमकी मिलने के बाद तनाव में आई छात्रा ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Lucknow Suicide Attempt
लखनऊ में छात्रा पर तेजाब फेंका  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • लखनऊ में दुष्कर्म और तेजाब फेंकने की धमकी से तनाव में आई छात्रा
  • छात्रा ने जहर खाकर किया जान देने का प्रयास
  • पढ़ाई के वक्त फोन पर बात करने को लेकर रूममेट से हुआ था विवाद

Lucknow Suicide Attempt: यूपी की राजधानी लखनऊ के चिनहट स्थित एक निजी विश्वविद्यालय में हॉस्टल की रूममेट से झगड़ा होने पर बीकॉम की छात्रा को दुष्कर्म करने और तेजाब फेंकने की धमकी दी गई। कई दिन तक यह सिलसिला चला। इससे छात्रा डर गई। डरी सहमी छात्रा ने तीन दिन पहले जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की। सहयोगियों से पीड़ित छात्रा को अस्पताल में भर्ती कराया है। वहीं, रविवार रात में छात्रा की आपबीती का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने संज्ञान लिया। पुलिस ने पीड़िता की रूममेट समेत छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

 पीड़िता का आरोप है कि हॉस्टल में रहने वाली उसकी रूममेट और उसके दोस्त उसे कई दिन से धमकी दे रहे थे। करीब सात दिन पहले कमरे में पढ़ाई के दौरान फोन पर बात करने को लेकर पीड़िता का रूममेट से विवाद हो गया था। विरोध करने पर रूममेट ने उसका मोबाइल फेंक दिया था। पीड़िता ने इसकी शिकायत विश्वविद्यालय प्रशासन से की थी। हालांकि घटना के बाद छात्रावास में उसका कमरा बदल दिया था, लेकिन इसके बाद से ही उसकी रूममेट और साथी उसे परेशान कर रहे थे।

कॉलेज में घेरकर पीड़िता को अपशब्द कहते थे आरोपी

पीड़िता का आरोप है कि आरोपी कॉलेज में घेरकर अपशब्द कहते थे। छात्रा ने पुलिस को बताया कि कमरा बदलने के बाद रूममेट और साथी अक्सर क्लास में जाते वक्त घेर लेते थे। कई बार रोककर अश्लील कमेंट किए। आठ सितंबर को उसे रोककर रूममेट और उसके दोस्त आदित्य , जैनेन्द्र, अनुज , पवनीत , श्रेष्ठा ने गालियां दीं। उसे धमकाया कि दुष्कर्म कर तेजाब फेंक देंगे। आरोप है कि लगातार कई बार ऐसी धमकी दी गई। 

विवि प्रबंधन पर अनदेखी का आरोप 

छात्रा का आरोप है कि उसने विवि प्रबंधन को आरोपियों के धमकाने की जानकारी दी थी। इससे पहले पीड़िता की रूममेट और उसके दोस्तों के साथ भी विवाद हुआ था। इसके बावजूद विवि प्रबंधन की तरफ से कार्रवाई नहीं की गई। वहीं, छात्रा के भाई ने एफआईआर में लिखा है कि आरोपियों की धमकी से बहन डर गई थी। नौ सितम्बर को विवि से फोन आया था कि बहन ने जहर खा लिया है। वह लखनऊ पहुंचे तो वह अस्पताल में भर्ती थी। एक परिचित ने वीडियो बनाकर वायरल किया तो मामले में कार्रवाई हुई। चिनहट इंस्पेक्टर तेज बहादुर सिंह के अनुसार, छात्रा की मां की मौत के बाद पिता ने दूसरी शादी कर ली। इस वजह से वह परेशान थी। विवि में आरोपियों ने भी उसे परेशान किया था। इस वजह से तनाव में आकर उसने दवा की ओवरडोज ले ली थी। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर