Lucknow: बिकरू शूटआउट में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों से CM योगी ने की मुलाकात

Lucknow News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिकरू शूटआउट में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों से गुरुवार को अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की।

CM Yogi adityanath met bikru shhotout victim family
बिकरु शूटआउट में शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिजनों से मुलाकात करते सीएम योगी 

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने सरकारी आवास 5-कालीदास मार्ग, लखनऊ पर कानपुर बिकरू कांड में शहीद हुए सीओ स्व0 देवेन्द्र मिश्र व एसओ स्व0 महेश कुमार यादव के परिवारीजन से भेंटवार्ता की। विकास दुबे और उसके गुर्गों ने तीन जुलाई को कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में घात लगाकर पुलिस की टुकड़ी पर अंधाधुंध गोलियां बरसायीं थी जिसमें पुलिस उपाधीक्षक देवेन्द्र मिश्रा सहित आठ पुलिसकर्मी मारे गए थे।

पुलिस दल वहां विकास दुबे को पकड़ने गया था। अन्य एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) और कानपुर पुलिस सैनी की तीन जुलाई से तलाश कर रही थी।

पुलिस के मुताबिक विकास दुबे के करीबी सहयोगी गोपाल सैनी ने कानपुर देहात जिले की विशेष अदालत के समक्ष बुधवार को आत्मसमर्पण कर दिया।सरकारी वकील राजू पोरवाल ने बताया कि सैनी के वकील ने अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण के लिए अर्जी दी थी। हालांकि इस संबंध में उन्होंने कोई विस्तृत जानकारी नहीं दी।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) ब्रजेश श्रीवास्तव ने पुष्टि की कि बिकरू कांड के मुख्य आरोपी सैनी ने कानपुर देहात की अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। उन्होंने कहा कि हम उसे पुलिस हिरासत में लेने के लिए अदालत में अर्जी दाखिल करेंगे। श्रीवास्तव ने बताया कि सैनी पर पहले 50 हजार रुपये का इनाम था लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया गया था।

अगली खबर