पश्चिम बंगाल के रण में उतरेंगे CM योगी आदित्यनाथ, मालदा में भरेंगे ममता बैनर्जी के खिलाफ हुंकार

पश्चिम बंगाल में भी उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ हुंकार भरेंगे और जानकारी के मुताबिक मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 2 मार्च को पश्चिम बंगाल के मालदा पहुंचेंगे।

UP Chief Minister Yogi Adityanath
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए उतरेंगे।  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • पश्चिम बंगाल में भी उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ हुंकार भरेंगे
  • मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 2 मार्च को पश्चिम बंगाल के मालदा पहुंचेंगे
  • चुनाव प्रचार के लिए CM योगी आदित्‍यनाथ की एंट्री का प्‍लान तैयार

लखनऊ: हैदराबाद, बिहार और केरल के बाद पश्चिम बंगाल में भी उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ हुंकार भरेंगे। भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल के रण में यूपी  CM योगी आदित्‍यनाथ की एंट्री का जबरदस्‍त प्‍लान तैयार किया है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की हिंदूवादी और सशक्‍त मुख्‍यमंत्री की छवि को बीजेपी बंगाल में पेश करना चाहती है और वहां के वोटर्स को यूपी के योगी मॉडल से लुभाना चाहती है।

मिल रही जानकारी के अनुसार, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ 2 मार्च को पश्चिम बंगाल के मालदा पहुंचेंगे। यह पार्टी द्वारा अलग अलग जगहों पर आयोजित एक दर्जन से अधिक रैलियों में योगी आदित्‍यनाथ शामिल होंगे और सीएम ममता बनर्जी के खिलाफ हुंकार भरेंगे। बीते दिनों में हुए अलग अलग राज्‍यों के विधानसभा चुनावों में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने भाषणों से किस तरह वोटर्स को खींचने का काम किया है, उसके प्रमाण सबके सामने हैं।

पार्टी अब बंगाल चुनाव में भी योगी आदित्‍यनाथ के बहाने हिंदू वोटर्स को एक जुट करना चाहती है। दूसरी ओर पार्टी संगठन मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को यूपी के बाहर राष्ट्रीय पटल पर प्रस्‍तुत कर रहा है। उत्‍तर से लेकर दक्षिण भारत तक और पूर्व से लेकर पश्चिम तक, पार्टी योगी आदित्‍यनाथ को जिस तरह आगे कर रही है, उससे भविष्‍य की राजनीति की दिशा के संकेत भी साफ दिखाई दे रहे हैं।

कई राज्‍यों में भाजपा की सरकार है और वहां भाजपा के मुख्‍यमंत्री हैं। कई मुख्‍यमंत्रियों को सीएम पद का अनुभव योगी आदित्‍यनाथ से अधिक है, फ‍िर भी पार्टी उन्‍हें हर मोर्चे पर आगे बढ़ा रही है। यह रणनीति के तहत ही है कि यूपी से बाहर यानि दूसरे राज्‍यों में योगी मॉडल की तस्‍वीर दिखाई जा रही है। कोरोना काल में 30 लाख प्रवासी मजदूरों की सकुशल प्रदेश वापसी, 24 करोड़ की आबादी को कोरोना से बचाने के लिए जिस तरह का प्रबंधन योगी आदित्‍यनाथ ने किया, वह देश के हर राज्‍य के लिए नजीर बना।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर