CM योगी ने खींचा अयोध्या के विकास का खाका, बोले- चरणबद्ध ढंग से हों विकास के कार्य

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को निर्देश दिए कि अयोध्या नगरी के विकास कार्यों को योजना बनाकर चरणबद्ध ढंग से पूरा किया जाए।

CM योगी ने खींचा अयोध्या के विकास का खाका, दिए ये निर्देश
CM Yogi Adityanath Says Ayodhya's Development work should be done in a phased manner 

मुख्य बातें

  • योगी ने किया अयोध्या धाम के विकास के लिए कराए जाने वाले कार्यों के सम्बन्ध में प्रस्तुतीकरण का अवलोकन
  • अयोध्या नगरी का विकास इस प्रकार से किया जाए कि वहां आने वालों को कोई दिक्कत न हो- योगी
  • सड़कों का प्रभावी और निर्बाध नेटवर्क तैयार किया जाए- योगी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अयोध्या के विकास के लिए कराए जाने वाले कार्यों के सम्बन्ध में प्रस्तुतीकरण का अवलोकन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अयोध्या नगरी के विकास कार्यों को योजना बनाकर चरणबद्ध ढंग से पूरा किया जाए। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि अयोध्या नगरी का विकास इस प्रकार से किया जाए कि वहां आने वालों को कोई दिक्कत न हो । यातायात की व्यवस्था सुगम हो, इसके लिए सड़कों को चौड़ा कराया जाए।

अयोध्या आने वाले श्रद्धालुओं को ना हो दिक्कत

 मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि विभिन्न दिशाओं से अयोध्या पहुंचने वाले दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए सड़कों का प्रभावी और निर्बाध नेटवर्क तैयार किया जाए। अधिकारियों को आदेश देते हुए सीएम योगी ने कहा, 'सड़कों के दोंनों ओर सभी जनसुविधाओं जैसे-पेयजल, शौचालय इत्यादि की अच्छी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। साथ ही, अपने वाहनों से आने वाले दर्शनार्थियों की सुविधा के लिए विभिन्न स्थलों पर मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण किया जाए, ताकि लोग सड़क पर वाहन न खड़ा करें। उन्होंने कहा कि बसों इत्यादि की पार्किंग के लिए बड़े बस स्टैण्ड बनाए जाएं।'

अधिकारियों को दिया आदेश

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अयोध्या में अण्डरग्राउण्ड केबलिंग की व्यवस्था की जाए, ताकि इधर-उधर तार न लटकें। उन्होंने अच्छी मार्ग प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने अयोध्या आने वाले दर्शनार्थियों को नगर के अंदर इलेक्ट्रिक कार्ट्स के माध्यम से यातायात की सुविधा उपलब्ध कराए जाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए गम्भीरता से प्रयास किए जाएं।

इस बैठक के दौरान  मुख्य कार्यपालक अधिकारी, यूपीडा तथा अपर मुख्य सचिव सूचना एवं गृह श्री अवनीश कुमार अवस्थी ने मुख्यमंत्री जी के समक्ष प्रस्तुतीकरण किया।इस अवसर पर प्रमुख सचिव लोक निर्माण श्री नितिन रमेश गोकर्ण, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री श्री संजय प्रसाद, सचिव मुख्यमंत्री श्री आलोक कुमार सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे। 
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर