CM योगी ने जारी की नई 'अनलॉक' गाइडलाइंस, वीकेंड पर बंद रहेंगे यूपी के बाजार

UNLOCK guidelines in UP: कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के लिए नई गाइडलाइंस जारी की है।

CM Yogi Adityanath issues fresh UNLOCK guidelines for the Uttar pradesh
उत्तर प्रदेश के लिए CM योगी ने जारी की नई 'अनलॉक' गाइडलाइंस 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना को लेकर की समीक्षा बैठक
  • अनलॉक के लिए जारी की नई गाइडलाइंस, अधिकारियों को दिये दिशा-निर्देश
  • योगी ने अधिकारियों को हर दिन 50 हजार टेस्ट करवाने का दिया आदेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कई वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए राज्य में 'अनलॉक' के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए। कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए अब सभी बाजार सोमवार से शुक्रवार तक खुलेंगे तथा शनिवार-रविवार को बंद रहेंगे। साप्ताहिक बंदी के दौरान सभी बाजारों की स्वच्छता और सैनिटाइजेशन कि लिए विशेष कार्यक्रम चलेगा।

दिया ये निर्देश
अपने आवास पर आयोजित एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान अनलॉक की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा, 'सभी कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। यह भी देखा जाए कि अस्पताल में 48 घंटे के लिए ऑक्सीजन बैकअप मौजूद रहे। वर्तमान में चल रहे निर्माण कार्य जैसे एक्सप्रेस वे, डैम, बाढ़ को ध्यान रखते हुए कार्यों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पूरा किया जाए।'

व्यापक प्रचार-प्रसार पर जोर
मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए व्यापक स्तर प्रचार-प्रसार किया जाए और लोगों को जागरूक किया जाए। इस दौरान सीएम योगी को बाताया गया कि अभी तक 77 हजार राजस्व गांवों में स्वच्छता का विशेष अभियान चलाया गया है र फॉगिंग की गई है। इसके अलावा 9 हजार नगरीय वार्डों में भी फॉगिंग कराई जा रही है।

50 हजार टेस्ट रोज करने का निर्देश
मुख्यमंत्री ने आदेश दिया कि कोरोना की टेस्टिंग क्षमता को बढ़ाया जाए और प्रतिदिन इसे 50 हजार किया जाए। मुख्यमंत्री ने गोरखपुर के मंडलायुक्त को अपने मंडल के सभी जिलों में कोविड 19 से रोकथाम व संचारी रोगों के लिए चलाए जा रहे अभियानों की सख्त मॉनिटरिंग करने का आदेश दिया। इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री को सभी मेडिकल कॉलेजों तथा संस्थानों से संवाद स्थापित करने को कहा।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर