UP: CM योगी आदित्यनाथ के आवास को बम से उड़ाने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

UP CM Residence threat call: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास को बम से उड़ानी के धमकी के बाद कालिदास मार्ग की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ये धमकी कॉल सेंटर पर दी गई है।

Bomb threat Call recieved to explode CM Yogi Adityanath house in Lucknow security increased
योगी आदित्यनाथ के आवास को बम से उड़ाने की धमकी 

मुख्य बातें

  • उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आवास को बस से उड़ाने की धमकी के बाद मचा हड़कंप
  • लखनऊ के कालिदास मार्ग स्थित सीएम आवास की बढ़ाई गई सुरक्षा
  • कई अन्य महत्वपूर्ण जगहों को भी बम से उड़ाने की धमकी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आवास को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। यह धमकी यूपी पुलिस की इमरजेंसी सर्विस यूपी 112 के व्हाट्सएप नंबर पर एक मैसेज भेज कर दी गई है। इतना ही नहीं धमकी में उत्तर प्रदेश में 50 अलग-अलग जगहों पर धमाके करने की बात भी कही गई है जिसमें यूपी 112 की बिल्डिंग भी शामिल है। पुलिस के मुताबिक मैसेज में लिखा है, 'हम पूरे उत्तर प्रदेश में धमाके करेंगे और सरकार देखती रह जाएगी।' 

तलाशी अभियान जारी

इस धमकी भरे मैसेज के बाद लखनऊ के कालिदास मारंग पर स्थित मुख्यमंत्री आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और  मुख्यमंत्री आवास के अगल-बगल के वीआईपी इलाके में भी सघन तलाशी अभियान शुरू किया गया है तथा बम निरोधक दस्ता और डॉग स्कवॉड की मदद ली जा रही है। यह पहली बार नहीं है जब इस तरह की धमकी दी गई हो। इससे पहले भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कई बार जान से मारने की धमकी दी गई थी जिसमें दो अभियुक्त गिरफ्तार भी हुए थे।

जांच शुरू

फिलहाल पुलिस इस बात कि जांच में जुट गई है कि आखिर मैसेज करने वाला कौन था और कहां से किया गया है। कालिदास मार्ग के आस-पास की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इसके आस-पास कई और मंत्रियों के भी सरकारी आवास है।  इस संबंध में लखनऊ कनिश्नरेट ने बयान जारी करते हुए कहा है, 'उक्त प्रकरण में थाना गौतमपल्ली में अभियोग पंजीकृत कर क्राइम ब्रांच व साइबर सेल की टीम को अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु लगाया गया है। साथ ही वीआईपी एरिया की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है जिसकी मॉनिटरिंग पुलिस आयुक्त लखनऊ व अन्य वरिष्ठ अधिकारी कर रहे हैं।'

योगी को पहले भी मिल चुकी है धमकी

पिछले महीने ही सीएम योगी को भी इस तरह बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। उसके बाद महाराष्ट्र के आतंकवाद निरोधक दस्ते (ATS)ने मुंबई के चूनाभट्टी इलाके के निवासी 25 साल के कामरान अमीन खान को गिरफ्तार किया था। तब  कामरान अमीन ने पुलिस पूछताछ बताया था कि उसे योगी आदित्यनाथ को धमकी देने के एवज में एक करोड़ रुपये देने का वादा किया गया था। हालांकि कामरान पैसे ऑफर करने वाले शख्स का नाम नहीं बता सका था।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर