कश्मीर और अयोध्या पर बीजेपी सरकार ने  जो कहा वह करके दिखाया:  योगी आदित्यनाथ

विधान सभा उपचाव की जन सभाओं में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि है कि भाजपा ही बना सकती है बूथ स्‍तर के कार्यकर्ता को प्रधानमंत्री और मुख्‍यमंत्री। बीजेपी ने जो कहा वह करके दिखाया।

UP Chief Minister Yogi Adityanath
यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • विधान सभा उपचुनाव की जन सभाओं में गरजे मुख्यमंत्री योगी
  • जाति मज़हब से ऊपर उठकर भाजपा सरकार ने सबका विकास किया : योगी  
  • मुख्‍यमंत्री ने कहा प्रदेश की 24 करोड़ जनता ही मेरा परिवार है

लखनऊ: विधान सभा उपचुनाव की जन सभाओं में मंगलवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यानाथ ने साफ कर दिया कि विपक्ष कितनी ही साजिश कर ले उत्‍तर प्रदेश को विकास की पटरी से उतरने नहीं देंगे । योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जाति , मज़हब से ऊपर उठकर सबका विकास किया है । मुख्‍यमंत्री ने मंगलवार को घाटमपुर और बांगरमऊ में पार्टी प्रत्‍याशियों के पक्ष में जनसभाएं की।
 
उन्होंने कहा कि लॉकडाउन में गरीबों के लिए खाद्यान्न योजना लागू करना हो या उनके लिए भरण-पोषण भत्ते की व्यवस्था, राज्‍य सरकार ने हर स्‍तर पर इंतजाम किया। गरीबों के खातों में 500 रुपये भेजने की व्यवस्था की , किसानों और विधवाओं को आर्थिक मदद देने का काम प्राथमिकता के आधार पर किया गया।  करोना काल में जान और जहान दोनों को बचाने का कार्य हम सब ने किया है  । पहले बिजली नहीं आती थी । हमने  कहा कि 18 घंटे गांवों को बिजली मिलनी ही चाहिए। हम चाहते हैं आने वाले कुछ महीनों में या सालों में ग्रामीण क्षेत्रों में 24 घंटे बिजली मिले घाटमपुर में पावर स्टेशन स्थापित हो रहा है हम बिजली के लिए किसी पर निर्भर नहीं रहेंगे । घाटमपुर की बिजली की आवश्यकता लोगों को घाटमपुर से ही पूरी होगी।

सरकार भेदभाव की राजनीति नहीं करती

मुख्यमंत्री ने कहा, हमारी सरकार में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया। लोगों को मुफ्त शौचालय, रसोई गैस, आवास दिया गया। पूर्ववर्ती सरकारों के शासन काल में विकास केवल एक परिवार तक सीमित रहता था । आज हम सबका साथ सबका विकास नीति को लेकर चल रहे है। आज सरकार ने सबसे ज्यादा नौजवानों को नौकरी की गारंटी मिल रही है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने आज सुबह 2 लाख 60 हजार पटरी व्यवसायियों को मदद पहुंचाने की घोषणा की है। उत्‍तर प्रदेश में गुंडाराज, अराजकता स्वीकार्य नहीं होगी । किसी ने यदि कहीं पर भी कब्जा किया तो कार्रवाई से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि पहले कश्मीर के विषय में पूछते थे कि एक देश में दो निशान औए दो संविधान कब हटेंगे । केंद्र सरकार ने धारा 370 हटा कर दिखाया। अयोध्‍या में राम मंदिर बना कर हमने 500 साल की टीस को खत्म किया है । राम मंदिर का निर्माण जो केवल कल्पना बन चुका था, अब वह भी जल्द ही बनकर तैयार होने वाला है।  

सपा, बसपा, कांग्रेस की सोच परिवार तक

सपा, बसपा, कांग्रेस ने देश और पार्टी को परिवार तक सीमित रखा है और परिवार के बाहर जाने की सोच ही नहीं रखते हैं। लेकिन, भाजपा के लिए चौबीस करोड़ की जनता ही परिवार है और जनता के हित के लिए संकल्प लिया है। भारतीय जनता पार्टी में सामान्य कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री प्रदेश अध्यक्ष और विधायक बन सकता है। भाजपा का एक सामान्य कार्यकर्ता भी चुनाव लड़ सकता है और घाटमपुर से पार्टी ने एक सामान्य कार्यकर्ता को मैदान में उतारा है ।   बांगरमऊ की जनसभा में योगी ने कहा कि पह्ले एक सरकार कहा करती थी कि वो 100 रुपए भेजती थी तो 10 रुपये लोगो तक पहुंचता था 90 रुपए बिचौलिये खा जाते थे ।  देश के  संसाधनो पर पह्ला हक एक खास वर्ग का है । अब मोदी जी के  राज में सीधा पैसा लोगो के खाते में पहुंच रह है ।  देश के संसाधनो पर  पर पह्ला हक गरीबो का है ।   

बीजेपी के उम्मीदवारों के लिए योगी ने किया प्रचार

कोरोना की गाइडलाइन का पालन करते हुए टेक्नोलॉजी का उपयोग करके प्रत्येक मतदाता को स्मार्टफोन के माध्यम से सूचित करें कि वह आने वाले 3 नवंबर को भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी श्रीकांत कटियार को भारी मतों से विजयी बनाएं और घाटमपुर में याद रखना है कमल निशान उपेंद्र पासवान । पूरी दुनिया कोरोना से जूझ रही है, जब तक कोई दवा वैक्सीन नहीं बन जाती है तब तक बचाव का उपाय केवल सावधानी है। परसों ही विजयादशमी पर्व मनाया गया है । हम सबको पर्व और त्योहारों की मर्यादा को ध्यान में रखते हुए सामान्य दिनचर्या को आगे बढ़ाना है।  उन्होंने प्रधानमंत्री के संदेश दो गज दूरी मास्क है जरूरी को भी दोहराया और कोविड गाइडलाइन करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में प्रधानमंत्री मोदी जी के मार्गदर्शन में हम सब ने कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण किया है ।
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर