ट्विंकल खन्ना के ये टिप्स अपनाने से अच्छे होंगे पार्टनर संग आपके रिश्ते, जानें रिलेशनशिप से जुड़ी ये खास बातें

Relationship Tips by Twinkle Khanna: क्या आपके पार्टनर के साथ आपके रिश्ते अच्छे नहीं हैं? क्या आपके रिश्ते में दूरियां आ रही हैं? ट्विंकल खन्ना के सुझाए ये टिप्स अपनाने से पार्टनर संग बेहतर होगा आपका रिश्ता।

Relationship Tips (Photo Credit: iStock)
Relationship Tips (Photo Credit: iStock) 

मुख्य बातें

  • क्या पार्टनर संग अच्छे नहीं है आपके रिश्ते?
  • ट्विंकल खन्ना के सुझाए रिलेशनशिप टिप्स को अपनाएं
  • अपने पार्टनर की भावनाओं की कद्र करना है बेहद जरूरी

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार इंडस्ट्री के सबसे सफल अभिनेताओं में से एक हैं। इसके साथ ही वो एक अच्छे पति भी हैं। अक्षय और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना की जोड़ी सबसे मशहूर और पसंदीदा जोड़ियों में से एक हैं। ट्विंकल जानी मानी लेखक, कॉलमिस्ट और फिल्म प्रोड्यूसर हैं। ट्विंकल सोशल मीडिया पर अक्सर रिलेशनशिप के बारे में लिखती रहती हैं। तो आज हम आपको बता रहे हैं ट्विंकल द्वारा बताए गए वो टिप्स जो आपके रिश्ते को मजबूती देंगे। 

अगर आपके रिश्ते अपने पार्टनर के साथ अच्छे नहीं हैं और आप यह जानना चाहते हैं कि आखिर ऐसा क्या किया जाए जिससे आपके रिश्ते बेहतर हो सकें तो ट्विंकल खन्ना के ये टिप्स आपकी मदद कर सकते हैं। 

1. पार्टनर की भावनाओं को दें महत्व

किसी भी रिश्ते के लिए यह जरूरी है कि आप अपने पार्टनर की भावनाओं की कद्र करें। अक्सर ऐसा होता है कि जब हम लंबे समय तक किसी रिश्ते में होते हैं तो धीरे- धीरे अपने पार्टनर की भावनाओं की कद्र करना कम कर देते हैं। हम जानते हैं कि हमारे पार्टनर को क्या पसंद है और क्या नहीं, लेकिन फिर भी हम उसकी उतनी परवाह नहीं करते जितनी पहली या शुरुआती मुलाकात में करते थे और उन्हें नजरअंदाज करना शुरू कर देते हैं। अगर आप अपने साथी की जरूरतों को खुद से आगे रखना चाहते हैं तो उनकी भावनाओं की कद्र करना सीखें।

2. 'मैं' से पहले 'हम'

किसी भी रिश्ते में दूसरी सबसे जरूरी चीज है 'मैं' से ज्यादा 'हम' को महत्व देना। आप अपने रिश्ते के बारे में जो भी सोचते हैं उसे 'हम' के नजरिए से सोचें। अगल 10 साल में 'हम' कहां होंगे? या 'हम' और बेहतर कपल बनें इसके लिए मुझे क्या करना चाहिए? जो फैसला मैं आज ले रही हूं वो कपल के तौर पर 'हमें' बेहतर होने में मदद करेगा? जह आप 'हम' के बारे में सोचते हैं तो इसका मतलब है कि आप अपने रिश्ते और अपने पार्टनर को महत्व दे रहे हैं।

3. सबसे पहले पार्टनर संग शेयर करें जरूरी बात

जब हम छोटे थे तब कोई भी जरूरी बात सबसे पहले किसे बताते थे? या तो अपने पेरेंट्स को या फिर अपने बेस्ट फ्रेंड को, है ना? हम किसी शख्स को अपनी खुशियों का हिस्सा बनाते हैं और उसी के साथ अपनी परेशानियां शेयर करते हैं क्योंकि हम उसकी राय को महत्व देते हैं और उसपर यकीन करते हैं। हम जानते हैं कि वो हमारी कामयाबी पर गर्व करेगा या फिर हमारी परेशानी में हमारा साथ देगा। इसलिए कोई भी बात अपने पार्टनर को सबसे पहले बताने का मतलब है कि हम उसे अपनी जिंदगी में बहुत महत्व देते हैं। 

4. हमेशा दें पार्टनर का साथ

कोई भी शख्स यह चाहता है कि उसका पार्टनर हमेशा उसका साथ दे। किसी भी रिश्ते की मजबूती के लिए यह जरूरी है कि आप अपने पार्टनर के लिए हमेशा मौजूद रहें, फिर चाहे कभी कभी आपको अपनी जरूरतों को क्यों ना पीछे छोड़ना पड़े। आखिर यही तो सच्चा प्यार है। 

तो अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच रिश्ते अच्छे नहीं हैं तो आप ट्विंकल खन्ना द्वारा सुझाए इन जरूरी टिप्स को अपना सकते हैं। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर