Milind soman Fitness tips: 54 साल की उम्र में 30 के लगते हैं मिलिंद सोमन, एक्टर ने खोले फिटनेस के राज

Milind Soman Viral Post: मॉडल और एक्टर मिलिंद सोमन अपनी फिटनेस को लेकर अक्सर चर्चा में रहते हैं। हाल ही में उन्होंने बताया कि खुद को फिट रखने के लिए क्या करते हैं।

Milind Soman Viral Post
54 साल की उम्र में 30 के लगते हैं मिलिंद सोमन 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड एक्टर मिलिंद सोमन 54 के उम्र में 30 के लगते हैं।
  • एक्टर ने बताया फिट रहने के लिए क्या करना चाहिए।
  • एक्टर ने बताया खुद की देखभाल कैसे करते हैं।

मॉडल-अभिनेता और फिटनेस लवर मिलिंद सोमन अपनी उम्र के अर्धशतक में हैं, लेकिन वह फिटनेस के मामले 30 के लगते हैं। वह कहते हैं कि लगातार सक्रिय रहना, हाइड्रेट रखना और अपनी देखभाल करना बढ़ती उम्र से लड़ने के प्रमुख तत्व हैं।
मिलिंद ने कुछ ऐसे टिप्स साझा किए जो खान-पान में मामूली बदलाव और जीवनशैली में कुछ बदलाव लाने के बारे में है।

बाहर जाकर वर्कआउट करना: मुझे वर्कआउट करना और दौड़ना पसंद है। इस आदत ने मेरे शरीर को सक्रिय और फिट रखने में मदद की है। बहुत से लोग सोचते हैं कि उम्र बढ़ने से आपकी फिटनेस और सहनशीलता कम होती है, लेकिन मेरे मामले में ये उलटा है। मैंने 40 की उम्र में दौड़ना शुरू किया था। यकीन रखिए, ऐसा करके आप कभी भी खुद को चुनौती देने के लिए बहुत बूढ़े नहीं होंगे। एक बार जब आप अपने शरीर का सम्मान करना शुरू कर देते हैं, और इसे नियमित रूप से स्वस्थ रखने की दिशा में काम करते हैं, तो इससे मिलने वाले परिणाम आपको विस्मित कर देंगे। इसकी शुरूआत करने का एक ही तरीका है, एक कदम से शुरू करना।

मैराथन दौड़ना या सिक्स पैक बनाना आवश्यक नहीं है! वो व्यायाम करें जिनका आप आनंद ले सकते हैं, जो आपकी मूल मांसपेशियों की शक्ति, संयुक्त लचीलेपन और कार्डियो वैस्कुलर सहनशीलता को बनाए रखने में आपकी मदद करते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by milind soman fan club (@mantastic_milindsoman) on

अपने आप को बेहतर बनाना महत्वपूर्ण है:

सुनिश्चित करें कि आपके शरीर को पर्याप्त पानी मिलता है जो त्वचा के संतुलन को बहाल करने में मदद करता है और गर्मी से लड़ता है। प्राकृतिक मॉइस्चराइजर का उपयोग आपकी त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए अच्छा हो सकता है। शरीर और त्वचा को हाइड्रेट करने के लिए हर दिन पर्याप्त पानी, ताजे फल और सब्जियों का सेवन करना सुनिश्चित करें।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by milind soman fan club (@mantastic_milindsoman) on

खुद की देखभाल करें: खुद की देखभाल करना और स्वस्थ, सक्रिय रहना सबसे महत्वपूर्ण है। हर दिन अपने लिए समय जरूर निकालें। बिना डर के जिंदगी को पूर्ण रूप में जीने के लिए आगे बढ़ते रहें।

हर दिन बादाम खाएं: बादाम एक ऐसी चीज है जिसे मैं हर दिन खाता हूं। वे प्रोटीन और ऊर्जा का एक समृद्ध स्रोत हैं, और सेल और मांसपेशियों की रिकवरी के बाद की गतिविधि में योगदान करता है। इसके अलावा बादाम में संतृप्त गुण होते हैं। मैं अपने दिन की शुरुआत मुट्ठी भर बादाम से करता हूं। आप नाश्ते में, नाश्ते के हिस्से के रूप में या नाश्ते और भोजन के बीच कभी भी कर सकते हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर