चेहरे के साथ बढ़ाएं हाथों की भी खूबसूरती, घर पर इस तरह करें मेनीक्योर

चेहरे की खूबसूरती के साथ हाथों को भी सुंदर और साफ रखना बेहद जरूरी है। हाथों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए आप घर बैठे मेनीक्योर कर सकते हैं।

manicure at home tips
manicure at home tips 

मुख्य बातें

  • घर पर रहकर बोर हो रहे हैं तो हाथों की खूबसूरती बढ़ाएं।
  • हाथों को सुंदर और साफ रखने के लिए आप मेनीक्योर कर सकते हैं।
  • इस तरीके से आप घर बैठे मेनीक्योर कर सकते हैं।

हाथों का साफ और सुंदर दिखना किसे पसंद नहीं है। इसकी देखभाल की भी जिम्मेदारी हमारी है। अक्सर हम चेहरे की खूबसूरती को लेकर अधिक सजग रहते हैं और हाथों को नजरअंदाज कर देते हैं। लेकिन ऐसी खूबसूरती का कोई मतलब नहीं रह जाता। क्योंकि चेहरे के साथ हाथों का भी देखरेख बेहद जरूरी है। ऐसे में समय में मेनीक्योर की जरूरत पड़ती है। अगर आप चाहे तो मेनीक्योर घर पर आसानी से कर सकती हैं।

लॉकडाउन में खुद को नेगेटिव और सुरक्षित रखने के लिए बेहद जरूरी है कि आप अपने-अपने घरों में बंद रहें। वहीं घर में रहते हुए बोर न हो इसके लिए सबसे जरूरी है कि खुद को बिजी रखें। ऐसे में मेनीक्योर एक बेस्ट ऑप्शन है। मेनीक्योर के जरिए आप अपने हाथों को खूबसूरत बना सकते हैं। चेहरे की खूबसूरती के साथ सुंदर हाथ लोगों को बेहद आकर्षित करते हैं।

इन टिप्स के जरिए घर बैठे आप मेनीक्योर कर सकते हैं-

  • सबसे पहले एक टब में गुनगुना पानी रख लें और अगर आप चाहे को इसमें नमक और शैम्पू भी डाल सकती हैं। इस दौरान दोनों हाथों को कुछ देर पानी में डुबाएं रखें, इसके बाद एक पैर को साफ करें। सफाई होने के बाद दूसरे पैर की सफाई करें।
  • ध्यार रहें कि हाथों की गंदगी को अच्छी तरीके से साफ करें, इस दौरान उनके डेड स्किन भी निकालें।
  • अगर हाथों पर नेल पेंट लगे हुए हैं, तो उसे रिमूवर से हटाएं। इसके बाद नेट कटर से बढ़े हुए नाखूनों को काटे और सेट करें। इस दौरान नाखूनों के आस पास के क्यूटिकल्स को भी साफ करें।
  • इसके बाद अपने हाथों पर नींबू को लेकर अच्छी तरह से रब करें जिससे कि स्कीन में जो टैन हुआ है, वो साफ हो सकें। इसके लिए पूरे हाथों पर अच्छे से नींबू रगड़ें। थोड़ी देर बाद इसे साफ कर लें।
  • अब अपने हाथों को अच्छी तरीके से सुखा लें। इसके लिए हाथों को टॉवेल से पोछें और मॉइस्चराइजर लगाकर हल्का मसाज करें। अगर आप चाहे तो वैसलीन भी लगा सकती हैं, इससे आपके दोनों हाथ मुलायम हो जाएंगे।
  • नेल पेंट लगाने से पहले नाखूनों पर बेस लगाएं। एक या दो बार बेस लगाएं उसके बाद अपनी पसंद की नेल पेंट लगा सकते हैं। नेल पेंट लगाने के दौरान अगर आसपास की स्किन पर लग जाए तो उसे कॉटन से पोछ लें।
Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर