Lohri Photoshoot ideas: लोहड़ी को दें फ‍िल्‍मी टच, सरसों के खेत में फोटोशूट कराने के 5 खास ट‍िप्स

लोहड़ी के पर्व के साथ खेतों में सरसों और गेहूं की फसलें लहलहाने लगी हैं। लोहड़ी को यादगार बनाने के ल‍िए सरसों के खेत में फोटोशूट करा सकते हैं। जानें इस शूट के आइड‍ियाज और ट‍िप्‍स।

Lohri Photoshoot ideas theme and style
Lohri Photoshoot ideas 

मुख्य बातें

  • लोहड़ी के अवसर पर फोटोशूट के दौरान पारंपरिक कपड़ों का चयन करें
  • फोटोशूट के दौरान रंग बिरंगी पगड़ी और मफलर पहनें
  • फोटोशूट के दौरान धूप में फ्लैश का इस्तेमाल करें

लोहड़ी का पर्व हर्षोल्लास से भरा, जीवन में नई स्फूर्ती, एक नई ऊर्जा, आपसी भाईचारे को बढ़ाने, अत्याचारी दुराचारियों का पराजय और दीन दुखियों के नायक सहायक की विजय का प्रतीक है। मूलरूप से यह पर्व पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश में धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन लोकप्रियता के चलते यह पूरे भारत में मनाया जाता है। लोहड़ी के पर्व तक किसानो की फसलें खेतों में लहलहाने लगती है। इस अवसर पर खेतों का मनोरम दृश्य दर्शकों को अपनी ओर आकर्षित करता है। 

दरअसल इस दौरान सरसों की फसल खेतों में लहलहा रही होती है। फ‍िल्‍मों में तो आपने ये सीन खूब देखें होंगे। वैसे लोहड़ी पर आप इसे र‍ियल भी बना सकते हैं। आप सरसों के खेतों में फोटोशूट भी करा सकते हैं। जानें इससे जुड़ी कुछ बातें - 

1. कंट्रास्ट कलर पहनें

लोहड़ी के अवसर पर फोटोशूट कराते वक्त बैकग्राउंड से कंट्रास्ट कलर का चयन करें। जिससे आपकी फोटो में चार चांद लग जाएंगे और बैकग्राउंड की खूबसूरती भी आप फोटो में साफ देख सकेंगे। इस दौरान यदि आप सरसों के खेत या फिर किसी हरियाली वाले स्थान पर फोटोशूट कराते हैं येलो से कंट्रास्‍ट कलर जैसे ब्राइट प‍िंक, मरून, रेड, ग्रीन जैसे रंगों को चुनें। 

2. पारंपरिक थीम को अपनाएं

इस अवसर पर फोटोशूट कराते वक्त आप पारंपरिक थीम को अपनाएं। इस दैरान जब आप फोटोशूट कराते हैं तो पारंपरिक वेशभूषा यानि पंजाब के पारंपरिक कपड़ों का चयन करें। ऐसे में महिलाओं और लड़कियों को पटियाला सूट और राजस्थानी जूती के कॉम्‍ब‍िनेशन चुनना काफी अच्छा होगा। लड़के इस दौरान कुर्ते पजामे में बेहद शानदार लगेंगे। पठानी सूट भी उन पर जंचेगा। 

3. प्रोप्‍स यूज करें 

फोटोशूट कराते वक्त लड़के शानदार पगड़ी या मफलर का चयन करें। फन एलिमेंट के ल‍िए अलग अलग तरीके ग्‍लासेज भी आजमा सकते हैं। वहीं लड़क‍ियां चरखा, मटकी, दोरी डंडा भी यूज कर सकती हैं। 

4. फ्लैश का इस्तेमाल करें

फोटोशूट करते वक्त धूप में फ्लैश का इस्तेमाल करें। यह आपके फोटो और बैकग्राउंड को क्‍लीयर द‍िखाएगा क्‍योंक‍ि धूप में फ्लैश के ब‍िना तस्‍वीरें डल और डार्क आ सकती हैं। 

5. बैकग्राउंड पर खास फोकस

फोटोशूट कराते वक्त यदि आप सरसो के खेत में खड़े हैं तो फोटो को अपने कैमरे मे कैद करते वक्त बैकग्राउंड यानि सरसो के खेत के मनोरम दृश्य पर भी ध्यान दें। जिससे वह आपके फोटो के साथ कैमरे में कैद हो सके।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर