Wooden Door Smell Remove Tips: बरसात में लकड़ी के दरवाजे की गंध से कैसे पाएं छुटकारा, आजमाएं ये 7 टिप्स

How Get Rid Of Wooden Door Smell: बरसात के मौसम में अक्सर गीले होने की वजह से लकड़ी वाले दरवाजे से बदबू आने शुरू हो जाती है। ऐसे में यहां बताएं टिप्स को अपनाकर आप दरवाजे की बदबू को चुटकियों में गायब कर सकते है।

Tips to avoid awful smell of wooden door in rainy days
smell of wooden door in rainy days Tips 

मुख्य बातें

  • बारिश के मौसम में अक्सर लकड़ी के दरवाजे में दुर्गंध उत्पन्न हो जाती है
  • लकड़ी के दरवाजे के दुर्गंध को दूर करने के लिए बेकिंग सोडा का घोल बेहद उत्तम माना जाता हैं
  • जैतून का तेल और सिरका से बना घोल बारिश के मौसम में लकड़ी के दरवाजे से आने वाले बदबू को दूर कर सकता हैं

Wooden Door Smell Remove Tips: बारिश के मौसम में वातावरण में नमी की मात्रा काफी बढ़ जाती है। जिसके वजह से हर चीजों से बदबू आनी शुरू हो जाती है। ऐसे में लकड़ी के दरवाजे में अक्सर बारिश के मौसम में बहुत ही खराब बदबू आती है। कभी-कभी यह बदबू इतनी तीखी होती है, कि घर में बैठना भी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में यदि आप यहां बताएं गए 7 टिप्स को अपनाएं, तो आप बारिश के मौसम में लकड़ी के दरवाजे से आने वाली बदबू को दूर कर सकते है। क्या आपको पता है, वह कौन कौन से टिप्स है, जो बारिश के मौसम में लकड़ी वाले दरवाजे से आने वाले बदबू को दूर कर सकते है। अगर नहीं, तो आइए जाने यहां।

बरसात में लकड़ी के दरवाजे से आने वाले बदबू को दूर करने के घरेलू टिप्स

1. डिश लिक्विड का करें इस्तेमाल

यदि आप बारिश के मौसम में लकड़ी के दरवाजे से आने वाली बदबू से परेशान है, तो इस बदबू को दूर करने के लिए आप डिश लिक्विड का इस्तेमाल करें। आपको बता दें, कि यह लिक्विड दरवाजे से आने वाली बदबू को चंद मिनटों में गायब कर सकता है। इसे दूर करने के लिए सबसे पहले आप पानी में लिक्विड को डालकर कपड़े के साथ निचोड़ कर दरवाजे को पूछे। बाद में साफ पानी से पूछ लें। ऐसा करने के कुछ ही मिनटों के बाद आपके दरवाजे से आने वाली बदबू दूर हो जाएगी।

2. विनेगर का करें इस्तेमाल

विनेगर किसी चीज को साफ करने के लिए बेहद उत्तम माना जाता है। आपको बता दें, कि वह ना केवल गंदी चीजों को साफ करता है, बल्कि बदबू को भी दूर करने में मदद करता है। यदि आप विनेगर को पानी के साथ मिलाकर दरवाजे पर स्प्रे करें और बाद में उसे पोछ दें, तो बारिश के मौसम में दरवाजे से आने वाली बदबू खत्म हो सकती है।

3. ग्राउंड कॉफी का करें इस्तेमाल

कॉफी ग्राउंड कॉफी बेहद सुगंधित होती है। यदि आप बारिश के मौसम में लकड़ी के दरवाजे से आने वाले बदबू से परेशान है, तो इस समस्या को दूर करने के लिए ग्राउंड कॉपी बेहद उत्तम टिप्स हो सकता है।

4. जैतून और सिरका से बने मिश्रण का करें इस्तेमाल

जैतून का तेल और सिरसा गंदगी को साफ करने के साथ-साथ बदबू को भी दूर करने में मदद करता हैं। यदि जैतून का तेल और सिरका से बने लिक्विड को दरवाजे पर स्प्रे कर बाद में सुखी कपड़े से पूछ लें, तो बारिश के मौसम में लकड़ी के दरवाजे से आने वाली बदबू बहुत जल्द खत्म हो सकती है।

5.  दरवाजे में पर्याप्त हवा और धूप लगने दें

बारिश के मौसम में पूरे वातावरण में नमी की मात्रा काफी बढ़ जाती है। नमी बढ़ने की वजह से लकड़ी के दरवाजे से बदबू आनी शुरू हो जाती है। ऐसे में लकड़ी के दरवाजे से आने वाली बदबू को दूर करने के लिए यदि आप उसमें हवा और धूप लगने अच्छी तरह से लहने दे, तो यह समस्या कुछ ही दिनों में खत्म हो सकती है।

6. अमोनिया का इस्तेमाल करना

यदि आप बरसात के दिन में लकड़ी के दरवाजे से आने वाले बदबू से परेशान है, तो अमोनिया के घोल को एक साफ कपड़े में डुबोकर दरवाजे को अच्छी तरह पूछ कर बाद में साफ पानी से पूछ लें। यह टिप्स आपके दरवाजे से आने वाले गंध को चुटकियों में गायब कर सकता है।

7. बेकिंग सोडा का करें इस्तेमाल

लकड़ी के दरवाजे की दुर्गंध को दूर करने के लिए बेकिंग सोडा का घोल बेहद उत्तम माना जाता है। यदि आप बरसात के दिनों में अपने दरवाजे को बेकिंग सोडा के घोल से पूछ कर बाद में साफ पानी से पूछ दे, तो आपके दरवाजे में बारिश बरसात के दिनों में कभी दुर्गंध उत्पन्न नहीं होगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर