Grooming Tips: सिद्धार्थ मल्होत्रा की तरह दिखना है हॉट एंड हैंडसम, तो उनसे लें ये 5 खास ग्रूमिंग टिप्‍स

Sidharth Malhotra grooming tips: आपके लुक को बेहतर बनाने में सिद्धार्थ मल्होत्रा के कुछ खास ग्रूमिंग टिप्‍स काफी मदद करेंगे। यहां जानें हेयर स्टाइल्स से लेकर वैक्‍सिंग करने तक के ये खास ग्रूमिंग टिप्‍स...

Sidharth Malhotra grooming tips bollywood Actor 5 Things do to look handsome
सिद्धार्थ मल्होत्रा। 
मुख्य बातें
  • पुरुषों का हेयर कट लोगों को आकर्षित करता है।
  • सिद्धार्थ ने ब्रदर्स सहित कई फिल्मों में बज कट कराया था।
  • सिद्धार्थ वैक्सिंग से दूर रहते हैं। वह कहते हैं, मैंने कभी वैक्स नहीं कराया।

सेलेब्स अक्सर चकाचौंध और लोगों के बीच रहते हैं। बेशक, सबकी निगाहें उनके ही ऊपर होती हैं। इसलिए उन्हें अपनी ग्रूमिंग का खास खयाल रखना पड़ता है। दरअसल, बॉलीवुड के एक्टर्स स्मार्ट दिखने के लिए हर तरीके आजमाते हैं। इनमें से एक एक्टर हैं सिद्धार्थ मल्होत्रा। इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता कि सिद्धार्थ एक फैशनेबल एक्टर हैं। उनकी अनोखी स्टाइल को हर कोई फॉलो करता है। सिद्धार्थ अपनी ग्रूमिंग रूटीन में बहुत सी चीजों को शामिल करते हैं। वो न सिर्फ अपनी लाइफस्टाइल, हेल्थ और डाइट पर ध्यान देते हैं। बल्कि अपने चेहरे, फिजिक, दाढ़ी और बालों की भी खास देखभाल करते हैं। अगर आप भी सिद्धार्थ मल्होत्रा की तरह हॉट दिखना चाहते हैं, तो यहां से लें कुछ बेसिक ग्रूमिंग टिप्‍स। 

1. हेल्दी डाइट और नियमित वर्कआउट
सिद्धार्थ मानते हैं कि ग्रूमिंग के लिए अच्छी डाइट और रेगुलर एक्सरसाइज बेहद जरूरी है। इससे बॉडी पर एक्स्ट्रा फैट जमा नहीं होता है और फिटनेस बनी रहती है। मुझे लगता है कि हर किसी को अपना कोर मजबूत बनाना चाहिए। इसके लिए डाइट, आराम और वर्कआउट पर विशेष ध्यान देना चाहिए। साथ ही हमेशा खुश रहना चाहिए।

2. कम तनाव और पर्याप्त नींद
यदि आप मॉडलिंग या बॉलीवुड में करियर बनाना चाहते हैं, तो आपके अपने चेहरे के लुक पर ज्यादा ध्यान देना होगा। अधिक तनाव और पर्याप्त नींद न लेने से चेहरे पर खराब असर पड़ता है। साथ ही अनहेल्दी डाइट लेने से भी त्वचा प्रभावित होती है। ग्लोइंग स्किन, हेल्दी बाल और अच्छे फिजिक के लिए तनाव से दूर रहें।

3. हेयर कट और दाढ़ी पर ध्यान
सिद्धार्थ कहते हैं, आजकल दाढ़ी और बालों के लिए पुरुष सबसे महंगे प्रोडक्ट पर खर्च करने लगे हैं। वह कहते हैं, पुरुषों को अपनी दाढ़ी और बालों का खास ख्याल रखना चाहिए। पुरुषों का हेयर कट लोगों को आकर्षित करता है। इसलिए उन्हें दाढ़ी और बालों के ग्रूमिंग पर ध्यान देना चाहिए।

4. कभी बज कट हेयरस्‍टाइल हो गई थी पॉपुलर
सिद्धार्थ मानते हैं कि बज कट देखने में जितना कूल लगता है, यह उतना ही कठिन भी है। उन्‍होंने बताया कि बालों को छोटा कराने और उसे मेंटेन करने में काफी तकलीफ और झेलनी पड़ती है। सिद्धार्थ ने ब्रदर्स सहित कई फिल्मों में बज कट कराया था। वह हर तीसरे दिन यह हेयर कट करवाते थे। इसलिए लोगों को यह जितना आसान लगता है, उतना है नहीं।

5. वैक्सिंग से दूरी
अधिकांश पुरुष आजकल ट्रेडिशनल तरीके से वैक्सिंग कराते हैं, जिस तरह की पहले सिर्फ महिलाएं कराती थीं। सिद्धार्थ वैक्सिंग से दूर रहते हैं। वह कहते हैं, मैंने कभी वैक्स नहीं कराया। इससे काफी दर्द होता है। मैं हमेशा इलेक्ट्रिक ट्रिमर का इस्तेमाल करता हूं। समय के साथ हर पुरुष को अपनी ग्रूमिंग पर ध्यान देना चाहिए। इसके लिए आप सिद्धार्थ मल्होत्रा के ग्रूमिंग टिप्स को फॉलो कर सकते हैं।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर