Parenting Tips: अपने बच्चों संग रिश्ते करें मजबूत, अक्षय कुमार की लाइफ से लें ये पेरेंटिंग टिप्स

Parenting Tips From Akshay Kumar: अगर आप अपने बच्चों के साथ रिश्ते और बेहतर करना चाहते हैं तो आप अक्षय कुमार की लाइफ से लें ये पेरेंटिंग टिप्स।

Akshay Kumar with Daughter Nitara
Akshay Kumar with Daughter Nitara 

मुख्य बातें

  • अक्षय कुमार की लाइफ से लें ये पेरेंटिंग टिप्स
  • इन टिप्स को अपनाकर बच्चों संग मजबूत करें रिश्ते
  • बच्चों संग समय बिताना है बहुत जरूरी

अब समय बदल चुका है साथ ही लाइफस्टाइल भी। ऐसे में पेरेंट्स के लिए यह बड़ा सवाल बन गया है कि आखिर वो अपने बच्चों की परवरिश कैसे करें? आखिर उन्हें ऐसा क्या करना चाहिए कि बच्चों के साथ उनका रिश्ता मजबूत हो। ऐसे में आप बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की लाइफ पेरेंटिंग टिप्स जान सकते हैं। अक्षय ना केवल एक अच्छे एक्टर और पति हैं बल्कि एक बहुत अच्छे पिता भी हैं। अक्षय के दो बच्चे हैं बेटा आरव और बेटी नितारा। जानें अक्षय अपने बच्चों के साथ किन बातों का रखते हैं ख्याल। 

1. बच्चों के साथ बिताते हैं समय

अपने बच्चों के लिए समय निकालना बेहद जरूरी है। अब लोगों का लाइफस्टाइल काफी बदल चुका है जहां लोग अपनी जिंदगी में और नौकरी में बहुत व्यस्त रहते हैं और कई बार अपनी फैमिली और परिवार को समय देना जरूरी होता है। अक्षय कुमार अक्सर अपनी फैमिली के साथ समय बिताते हैं।

2. बच्चों संग करते हैं उनका पसंदीदा काम

अक्षय अपने बच्चों के साथ वो काम करते हैं जो करना उन्हें (उनके बच्चों को) पसंद है फिर चाहे वो परियों की किताबें पढ़ना ही क्यों ना हो। इससे बच्चा आपसे क्लोज महसूस करता है और आपका रिश्ता मजबूत होता है। 

3. लंच और मूवी डेट

जब भी अक्षय कुमार को समय मिलता है वो अपने बच्चों और फैमिली के साथ लंच डेट पर या फिर मूवी डेट पर जाते हैं। ऐसे में आप अपने बच्चों के साथ ज्यादा समय बिता पाते हैं और घर से बाहर जाकर थोड़ा फन भी हो जाता है। इसके साथ ही बाकी दिनों की थकान और टेंशन भी कम होती है और बच्चों को भी पेरेंट्स संग टाइम बिताकर अच्छा लगता है।

4. समझाएं पैसों की अहमियत

अक्षय कुमार बॉलीवुड के सबसे सफल एक्टर्स में से एक हैं और जाहिर है कि उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं है लेकिन वो ये बात जानते हैं कि बच्चों को पैसों की अहमियत समझाना जरूरी है। अक्षय ने बताया था कि उनका बेटा आरव हमेशा इकनॉमी क्लास में सफर करता है क्योंकि वो (अक्षय) बिजनेस क्सास अफोर्ड नहीं कर सकते। अक्षय ने बताया, 'जब आरव कुछ स्पेशल करते हैं, जैसे उन्होंने ब्लैक बेल्ट हासिल की तो उन्हें बिजनेस क्लास में सफर करने का मौका मिला। मैं हमेशा अपने बच्चों के साथ ऐसा करता हूं।' इसलिए आप भी अपने बच्चों को पैसों की अहमियत सिखाएं।

5. बच्चों को मां के साथ मिले समय

अक्सर महिलाएं घर के कामों और नौकरी के बीच फंसी रह जाती हैं और उन्हें बच्चों के साथ समय नहीं मिल पाता है, जो कि गलत है। किसी भी बच्चे के लिए अपनी मां के साथ समय बिताना बहुत जरूरी होता है इसलिए अपनी पत्नी और बच्चों को साथ में समय दें। अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना जब भी योगा करती हैं तो नितारा भी उनका साथ देती हैं और इस दौरान अक्षय यह सुनिश्चित करते हैं कि घर के काम होते रहें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर