Black Neck Remedy: ये घरेलू नुस्‍खा करेगा गर्दन का कालापन दूर, बस इन चीजों का करना होगा इस्‍तेमाल

गर्दन का कालापन एक आम समस्‍या है जो गर्मी के मौसम में अक्‍सर बढ़ जाती है। अगर आप भी इससे परेशान हैं तो कुछ घरेलू चीजें इसे दूर करने में आपकी मदद कर सकती हैं।

Dark Neck Homemade Treatment in hindi, Dark Neck Homemade Treatment hindi Article, Dark Neck Homemade Treatment, Dark Neck Homemade Treatment at home,काले गर्दन को साफ करने का घरेलू नुस्खा, काली गर्दन को साफ करने का घरेलू उपाय, काली गर्दन को साफ करने आसान
काली गर्दन को साफ करने का घरेलू नुस्खा 

मुख्य बातें

  • कई लोगों को काली गर्दन की समस्‍या होती है
  • गर्दन का कालापन रसोई की आम चीजों से भी दूर क‍िया जा सकता है
  • गर्मी के मौसम में गर्दन के कालेपन की समस्‍या बढ़ जाती है

Black Neck Remedy: गर्दन के कालेपन की समस्‍या अक्सर गर्मी के दिनों में ज्यादा देखने को मिलती है। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए हम तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है। कभी-कभी यह प्रोडक्ट हमें फायदा पहुंचाने की जगह नुकसान भी पहुंचा देता है। कई लोग नहाते वक्त अपने गर्दन की सफाई ज्यादा रगड़ कर करते है, जिनकी वजह से उनकी गर्दन लाल पड़ जाती है। कई बार तो गर्दन को ज्यादा रगड़ की वजह से दाने आने की समस्या भी उत्पन्न हो जाती है। 

आपको बता दें, कि दही हमारी त्वचा के कालेपन को दूर करने में बेहद मदद करता है। इसमें मौजूद कैल्शियम, प्रोटीन, विटामिन डी के अलावा कई जरूरी विटामिंस और मिनरल्स पाए जाते हैं, जो हमारे त्वचा बेहतर बनाने में मदद करता है। दही ना सिर्फ चेहरे की झुर्रियां दूर करता है, बल्कि त्वचा में आए कालेपन की समस्या को भी आसानी से दूर करता है। ऐसे में यदि आप इस समस्या को दूर करने के लिए यहां बताएं गए घरेलू नुस्खे को अपनाएं, तो यह समस्या आसानी से दूर हो सकती है। तो आइए जाने काली गर्दन को साफ करने का घरेलू नुस्खा।

काली गर्दन को साफ करने की सामग्री

 - 2 चम्मच दही
- 1 चम्मच नींबू का रस

काली गर्दन को साफ करने का घरेलू नुस्खा

- यदि आप काली गर्दन की समस्या से परेशान है, तो इस परेशानी को दूर करने के लिए सबसे पहले 1 कटोरी लें।

- अब उस कटोरी में 2 चम्मच दही और 1 चम्मच नींबू का रस डालकर अच्छी तरह मिला लें।

- जब दोनों सामग्री अच्छी तरह से मिल जाए, तो उसे अपने गर्दन पर लगाकर कुछ मिनट के लिए छोड़ दें।

- जब वह अच्छी तरह से सूख जाए, तो उसके बाद स्नान कर ले। ऐसा करने के 6-7 दिन बाद ही आपको अपने गर्दन में फर्क नजर आने लगेगा। इस पैक को आप अपने चेहरे पर भी इस्तेमाल कर सकते है। 

इस पैक को एक द‍िन छोड़कर लगाएं। कुछ ही द‍िनों में आपको फर्क महसूस होने लगेगा। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर