Colors Make You Look Thinner: चाहिए स्लिम लुक? अपनी फैशन वॉडरोब में इन कलर्स को करें शामिल

Choose Right Colors look thinner: अगर आप अपने आउटफिट के जरिए स्लिम और स्टाइलिश लुक पाना चाहती हैं तो ऐसे में आप इन कलर्स को अपने वार्डरोब का हिस्सा बना सकती हैं।

Fashion hacks These Colors make you look thinner & slim
Fashion hacks  

मुख्य बातें

  • आपको कपड़ों के रंगों को लेकर थोड़ा सेलेक्टिव होना पड़ेगा।
  • अगर आप एक एलीगेंट और स्लिम लुक चाहती हैं तो मोनोक्रोमैटिक शेड्स को अपने वार्डरोब का हिस्सा जरूर बनाएं।
  • कलर्स के साथ प्ले करके भी अपने लुक को एन्हांस कर सकती हैं।

सही खान-पान न होने की वजह आज कल बढ़ते वजन की समस्या आम हो गई है। ऐसे में आप जहां बैठो, वहां एक-दो पतले होने की टिप्स देते हुए मिल जाते हैं। आज हम आपको पतले होने की टिप्स नहीं बताएंगे, पर हां इसे लेकर आपकी एक समस्या हल करने जरूर बताएंगे। दरअसल, बात ये है कि अगर आपका वजन बढ़ा हुआ है, तो आपको कपड़ों के रंगों को लेकर थोड़ा सेलेक्टिव होना पड़ेगा। वो इसलिए, क्योंकि कुछ रंग ऐसे होते हैं, जिनमें हम कुछ ज्यादा ही मोटे दिखाई देती हैं। 

  • -ब्लैक कलर करें शामिल 

ब्लैक कलर स्पेक्ट्रम में से सबसे डार्क कलर है, जो भ्रम पैदा करता है कि काले रंग की आउटफिट पहनने वाली महिला कुछ हद तक स्लिम नजर आती है। शायद यही कारण है कि थोड़ी हैवी बॉडी वाली महिलाएं हमेशा अपने वार्डरोब में ब्लैक आउटफिट को जगह देती हैं। इसके अलावा, नेवी ब्लू, चॉकलेट ब्राउन या डार्क ग्रे के शेड्स जैसे डार्क कलर का भी यूज कर सकती हैं। 

  • -मोनोक्रोमैटिक शेड्स

यदि आप हाइट में लम्बी और पतली दिखना चाहती हैं,तो ऊपर से नीचे तक मोनोक्रोमैटिक रंग पहनें। यह एक आसान ट्रिक है, जो आपको पतला दिखाने में मदद करती है। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि मोनोक्रोमैटिक शेड्स पहनने से आपकी बॉडी की विजुअल वर्टिकल लाइन क्रिएट होती है, जिसके कारण यह आपके शरीर के बल्की एरिया को भी पतला दिखाता है। इसलिए अगर आप एक एलीगेंट और स्लिम लुक चाहती हैं तो मोनोक्रोमैटिक शेड्स को अपने वार्डरोब का हिस्सा जरूर बनाएं।

  • -करें कलर ब्लॉकिंग 

यह सच है कि स्लिम और ट्रिम दिखने के लिए मोनोक्रोम शेड्स को कैरी करना अच्छा आईडिया है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आप हर बार एक ही तरह के रंगों से चिपकी रहें। आप कलर्स के साथ प्ले करके भी अपने लुक को एन्हांस कर सकती हैं, साथ ही स्लिम दिख सकती हैं। डार्क और लाइट शेड्स का कॉम्बिनेशन आपको स्टाइलिश दिखा सकता है। जैसे डार्क बॉटम के साथ ब्राइट कलर टॉप का कॉम्बिनेशन अच्छा रहेगा। इसके अलावा, रेड या पिंक कलर का ब्राइट शेड आपको स्लिम और ब्यूटीफुल दिखाने में मदद करेगा।

  • -डार्क कलर शेड्स को करें शामिल

बहुत से लोग सोवर और सिंपल देखने की चक्कर में हल्के रंग के कपड़े खरीद लेते हैं। मगर इसमें आपका शेप उभरकर दिखता है। इसीलिए स्लिम दिखने का सबसे आसान तरीका है डार्क कलर के कपड़े पहनना। इससे आपका बॉडी फैट हाइड होगा। डार्क कलर का मतलब सिर्फ ब्लैक और ब्राउन से नहीं है आप पिंक, ब्लू, येलो, ग्रीन के भी डार्क शेड्स चुन सकती हैं।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर