Patnitop Best Tourist Places: विंटर वेकेशन में पटनीटॉप घूमने का बना रहे प्लान? इन 5 खूबसूरत जगहों को करें एक्सप्लोर

Best Places to Visit in Patnitop: अगर आप इस विंटर में बर्फ की वादियों में घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए यह आर्टिकल बेस्ट है।

Patnitop Best Tourist places
Patnitop Best Tourist places 
मुख्य बातें
  • माधाटॉप पटनीटॉप का बेहद खूबसूरत और लोकप्रिय पर्यटन स्थल हैं।
  • कुद पार्क में आपको कई पसंदीदा पिकनिक स्पॉट मिल सकते हैं।
  • नत्थाटॉप से आपको ऊंचे-ऊंचे पहाड़ और हिमालय की चोटी का दीदार करने का मौका मिलेगा।

Best Places to Visit in Patnitop: ठंड का मौसम आते ही लोग बर्फ की वादियों वाली जगह पर घूमने का प्लान बनाना शुरू कर देते हैं। ऐसे में हम आप ऐसे जगहों की तलाश करते हैं, जहां बर्फबारी जमकर होती हो। यदि आप भी इस विंटर कुछ ऐसे ही जगह की तलाश में है, तो आप पटनीटॉप घूमने का प्लान बना सकते हैं। यहां आपको कई खूबसूरत हिल रिसॉर्ट भी आसानी से मिल जाएंगे।

आइए विंटर के मौसम में पटनीटॉप के साथ-साथ उसके आस-पास घूमने वाली 5 खूबसूरत जगहों के बारे में जानें।

1. माधाटॉप:

Madha Top Tourist place

माथाटॉप पटनीटॉप का सबसे खूबसूरत और फेमस पर्यटक जगह है। यह पटनीटॉप से लगभग 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। यह जगह ठंड के दिनों में पूरी तरह बर्फ की चादरों से ढक जाता है। यदि आप ऐसी जगह की तलाश में है, तो यह जगह आपके लिए बेस्ट हो सकती हैं।

2. नाग मंदिर:

पटनीटॉप के पास स्थित नाग मंदिर बेहद खूबसूरत है। आपको बता दें यह मंदिर लगभग 600 साल पुराना है। नाग पंचमी के समय यहां लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ लगती है। यदि आप पटनीटॉप घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो इस जगह आकर आप अपनी वैकेशन को और भी बेहतर बना सकते हैं।

3. बिल्लू की पाउरी:

Billu Ki Pauri Tourist place

यह जगह पटनीटॉप से थोड़ी दूर पहाड़ियों पर स्थित है। आपको बता दें यहां पहुंचने के लिए लोगों को 270 सीढ़ियां चढ़ने पड़ती है। यह जगह रोमांस से भरी हुई है। यदि आपको रोमांटिक जगह पसंद है, यह जगह आपको पसंद आ सकती है।

4. कुद पार्क:

कुद पार्क खूबसूरत फूलों के लिए बेहद प्रसिद्ध है। यहां आपको कई तरह के पिकनिक स्थल भी मिल सकते हैं। यदि आप पटनीटॉप में खूबसूरत पार्क तलाश कर रहे है, तो आपको कुद पार्क से खूबसूरत जगह कहीं और नहीं मिलेगी। यहां आप  वाटर स्पोट्र्स, द लैगून और व्हाट-ए-कोस्टर का भी मजा ले सकते हैं।

5. नत्थाटॉप:

Natha Top Tourist place

नत्थाटॉप जम्मू का एक बेहद मसहूर पर्यटक स्थल है। यह पटनीटॉप से कुछ दूरी पर स्थित है। यह लगभग 2711 मीटर ऊंचा हैं।  यदि आप सर्दी के मौसम में ऐसी खूबसूरत जगहों की तलाश कर रहे हैं, तो यह आपके लिए बेस्ट घूमने की जगह हो सकती हैं। यहां आप कैंपिंग और ट्रेपिंग का भी मजा ले सकते हैं। आप चाहे तो यहां से घूमने के लिए ग्लेशियर लेक भी जा सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर