क्या आपकी और आपके पुरुष पार्टनर की उम्र में है बहुत अंतर? जानें ऐसे रिलेशनशिप के क्या हैं फायदे

Relationship Tips: अगर आपकी और आपके पुरुष पार्टनर की उम्र में बहुत ज्यादा अंतर है तो ऐसे रिश्ते के भी कई फायदे हैं। जानें ऐसे रिश्ते के क्या हैं फायदे।

Representative Image
Representative Image  |  तस्वीर साभार: Shutterstock

मुख्य बातें

  • क्या आप भी उम्रदराज पुरुष के साथ रिलेशनशिप में हैं?
  • उम्रदराज पुरुष को डेट करने के भी हैं कई फायदे
  • जानें ऐसे रिलेशनशिप के क्या हैं फायदे

हर रिश्ता अपने आप में खास होता है। बस उस रिश्ते को समझने की और उसे बेहतर बनाने की समझ होनी चाहिए। अगर आप भी किसी रिलेशनशिप हैं और अगर आपके व आपके पुरुष पार्टनर की उम्र में बहुत अंतर है तो हम आपको बता रहे हैं कि आपका रिश्ता किस तरह दूसरे कपल्स से अलग और खास है। 

अगर आप भी उम्र में खुद से काफी बड़े शख्स को डेट कर रही हैं तो अपने रिश्ते में आपको ये खास चीजें देखने को मिलेंगी:-

 1. हेल्दी कॉम्यूनिकेशन:

अगर आपका पार्टनर उम्र में आपसे काफी ज्यादा है तो आपके बीच किसी भी छोटी बात को लेकर बहस नहीं होगी। वो अपनी बातें तो आपसे शेयर करेंगे साथ ही आपकी बातों को भी ध्यान से सुनेंगे। उनसे बात करते समय आपको अहसास होगा कि उनके पास जानकारी का खजाना है।

2. सेक्स लाइफ होगी बेहतर:

ऐसे शख्स ना केवल उम्रदराज होते हैं बल्कि अनुभवी भी होते हैं और अपने पार्टनर की इच्छाओं को बेहतर तरीके से समझते हैं। हालांकि उम्र के फासले के चलते इस मामले में दोनों की जरूरतें अलग हो सकती हैं। 

3. कमिटमेंट में रखते हैं यकीन: 

उम्रदराज शख्स अपने पार्टनर को खुश रखने में और वादे पूरे करने में यकीन रखते हैं। ये ना केवल अक्सर आपसे अपने प्यार का इजहार करेंगे बल्कि आपको यह भी अहसास करवाएंगे कि आप अपने इनके लिए कितनी खास हैं। 

4. इनसिक्योटी का खतरा नहीं

अगर आप किसी उम्रदराज शख्स के साथ रिलेशनशिप में हैं तो आपको अपने रिश्ते को लेकर किसी भी तरह इनसिक्योर महसूस करने की जरूरत नहीं है। ऐसे शख्स ना आप पर प्यार लुटाते हैं बल्कि लंबे समय तक आपका साथ देते हैं और सपोर्ट करते हैं। 

5. अपनी गलती करेंगे स्वीकार

उम्र के साथ लोग यह समझ जाते हैं कि किसी भी रिश्ते को खराब करने से बेहतर है अपनी गलती मान लेना। तो अगर आप किसी ऐसे शख्स को डेट कर रही हैं जो उम्र में आपसे काफी बड़ा है, या आपकी शादी हो चुकी है तो आप इस बात की चिंता छोड़ दें कि वो लड़ाई होने पर अपनी गलती स्वीकार नहीं करेंगे। इतना ही नहीं झगड़ा होने पर वो अक्सर खुद आपको मनाने भी आते हैं।

6. स्टेबिलिटी

ऐसे शख्स उम्र के उस पड़ाव को पार कर चुके होते हैं जहां उन्हें यह तय करना होता है कि वो जिंदगी में क्या करना चाहते हैं। इस उम्र तक वो खुद को आर्थिक तौर पर मजबूत कर चुके होते हैं और अपने पार्टनर व फैमिली के खर्च उठाने में सक्षम होते हैं। 

7. जिम्मेदारियों का अहसास

किसी भी उम्रदराज शख्स को अपनी जिम्मेदारियों का अहसास होता है। अगर आपका पार्टनर यंग है तो आपको अक्सर उसे उसकी जिम्मेदारियों का अहसास करवाना पड़ेगा लेकिन एक उम्रदराज शख्स में समय के साथ मैच्योरिटी आ जाती है और वो समझते हैं कि उनकी क्या जिम्मेदारी हैं।  

8. आपके और फैमिली के लिए समय

जब कोई यंग एज में होता है तो उसे दोस्तों के साथ घूमने, पार्टी करने और बाहर समय बिताना पसंद होता है लेकिन एक मैच्योर इंसान ऐसे शौक नहीं रखता। वो अपने ऑफिस का काम खत्म कर अपने पार्टनर और फैमिली के साथ समय बिताना पसंद करते हैं। 

अगली खबर