Kanpur Mumbai Train: अब सफर होगा आसान, कानपुर-अनवरगंज से मुंबई सेंट्रल के बीच चलेगी साप्ताहिक ट्रेन

Kanpur Mumbai Train News: गर्मियों की छुट्टी में कानपुर से मुंबई जाने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेल विभाग कानपुर-अनवरगंज से मुंबई सेंट्रल के बीच छह फेरों के लिए साप्ताहिक ट्रेन चलाएगा।

Kanpur to Mumbai Central Train
काठगोदाम से मुंबई सेंट्रल जाते वक्त बदायूं स्टेशन पर रुकेगी ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • वेटिंग लिस्ट की मारामारी से राहत मिलने की उम्मीद
  • 07 मई से 11 जून तक प्रत्येक शनिवार को चलेगी ट्रेन
  • रविवार-मंगलवार को बदायूं होते हुए बांद्रा जाएगी ट्रेन

Kanpur to Mumbai Central Train News: मुंबई सेंट्रल तक नई साप्‍ताहिक ट्रेन चलने से लोगों को काफी सहूलियत मिलने वाली है। इस रूट पर ट्रेन के छह फेरे बढ़ने से यात्रियों को वेटिंग लिस्ट की मारामारी से राहत मिलने की उम्मीद है। इज्जत नगर डीआरएम के पीआरओ राजेंद्र सिंह के मुताबिक ट्रेन नंबर-09185 (मुंबई सेंट्रल-कानपुर अनवरगंज) साप्ताहिक सुपरफास्ट विशेष गाड़ी सात मई से 11 जून तक प्रत्येक शनिवार को मुंबई से 11:05 बजे चलेगी। जोकि दूसरे दिन यानी कि रविवार को मथुरा, हाथरस सिटी, कासगंज होते हुए फर्रुखाबाद स्टेशन से 11:30 बजे कन्नौज के लिए प्रस्थान करेगी।

वापसी में ट्रेन नंबर-09186 (कानपुर अनवरगंज-मुंबई सेंट्रल) साप्ताहिक सुपरफास्ट विशेष ट्रेन आठ मई से 12 जून तक प्रत्येक रविवार को कानपुर-अनवरगंज से शाम 6:40 बजे प्रस्थान करेगी। जोकि बिल्हौर, कन्नौज होते हुए फर्रुखाबाद से 9:20 बजे कासगंज की ओर प्रस्थान करेगी। यह ट्रेन दूसरे दिन सोमवार को मथुरा कैंट, अछनेरा, भरतपुर, गंगापुर सिटी होते हुए रात साढ़े आठ बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी।

रविवार और मंगलवार को बदायूं होते हुए बांद्रा जाएगी

उधर, पूर्वोत्तर रेलवे ने इज्जतनगर-बांद्रा के बीच समर स्पेशल ट्रेन(09006) शुरू की है। यह ट्रेन 17 जून से चलेगी। जोकि रविवार और मंगलवार को बदायूं होते हुए बांद्रा जाएगी। काठगोदाम-मुंबई सेंट्रल समर स्पेशल के बाद पूर्वोत्तर रेलवे ने एक महीने के भीतर लंबी दूरी की यह दूसरी ट्रेन शुरू की है, जोकि बदायूं होकर गुजरेगी।

बदायूं स्टेशन पर पांच मिनट के लिए रुकेगी ट्रेन

मुंबई सेंट्रल से डाउन ट्रेन नंबर 09075 हर बुधवार 15 जून तक चलेगी। काठगोदाम से अप ट्रेन नंबर 09076 का संचालन हर गुरुवार को होगा। काठगोदाम जाते समय हर बुधवार को बदायूं स्टेशन पर और काठगोदाम से मुंबई सेंट्रल जाते वक्त बदायूं स्टेशन पर रुकेगी। यह ट्रेन बदायूं स्टेशन पर पांच मिनट के लिए रुकेगी।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर