Kanpur: दीवार दे गई जिंदगी भर का दर्द, कानपुर में बारिश से बचने को लिया सहारा, पलभर में ही चली गई दो जानें

Kanpur: कानपुर में तेज बारिश से बचने के लिए चार लोग बैंक की बाउंड्रीवाल के किनारे खड़े हुए थे। तभी अचानक जर्जर दीवार ढह गई, जिसमें दबकर दो लोगों की मौत हो गई। वहीं, दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

KANPUR NEWS
बाउंड्रीवाल की दीवार नीचे से जर्जर होने के कारण गिरी  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कानपुर में इंडियन बैंक की दीवार का कुछ भाग बारिश के दौरान भरभराकर गिरा
  • इंडियन बैंक परिसर की बाउंड्रीवाल की  दीवार के गिरने में एक महिला सहित दो की मौत
  • इंडियन बैंक परिसर की बाउंड्रीवाल की दीवार नीचे से पूरी तरह से जर्जर हो चुकी थी

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा चौराहा स्थित इंडियन बैंक की दीवार का कुछ भाग बारिश के दौरान भरभराकर गिर गया। इस दीवार के गिरने में एक महिला सहित दो की मौत हो गई। वहीं दो लोग घायल हो गए, जिनमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है। यह लोग बारिश से बचने के लिए दीवार के किनारे खड़े हुए थे। बहुत ही कम समय वहां खड़े हो ही पाए थे कि मौत बरस पड़ी। हादसे को देखकर घटना स्थल पर सैकड़ों लोगों की भीड़ जुट गई। वह किसी भी प्रकार से मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने की जद्दोजहद में जुट गए।  

वहीं हादसे में घायल रिया और रामस्वरूप ने कहा कि बारिश बहुत तेज शुरू हुई थी। उसी कारण से वह सब बैंक की बाउंड्रीवाल से सटकर खड़े हो गए थे। यह नहीं पता था कि दीवार जर्जर है। इसी दौरान यह आठ फीट ऊंची दीवार लगभग 12 फीट लंबाई में गिर गई। रिया और रामस्वरूप ने कहा कि वह दीवार से पूरी तरह से सटे नहीं थे। इस कारण से जान बच गई। हालांकि दोनों के सिर में गंभीर चोट आई है। रामस्वरूप की हालत ज्यादा गंभीर बनी हुई है। 

जर्जर दीवार की जिम्मेदारों ने नहीं ली सुध 

इंडियन बैंक परिसर की बाउंड्रीवाल की दीवार नीचे से पूरी तरह से जर्जर हो चुकी थी। इसी कारण से बारिश के दौरान यह हादसा हुआ। अगर जिम्मेदारों ने समय से सुध ली होती, तो यह हादसा न होता। हादसा होने के बाद संबंधित विभाग के अधिकारी और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। इस लापरवाही से दो लोगों की जान चली गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। 

ऐसे हुआ था हादसा

तेज बारिश शुरू हो जाने से लगभग दो बजे बैंक परिसर की दीवार का एक भाग ढह गया। दीवार के पास खड़े चार लोग दीवार के मलबे में दब गए। वहीं पास में खड़े पुलिसकर्मी और राहगीरों ने मलबा हटाकर घायलों को बाहर निकाला और पास के अस्पताल में भर्ती कराया। 

दवा लेने गईं थीं राधा  

कानपुर के बाबा घाट निवासी राधा पांडेय अपनी भतीजी रिया को लेकर दवा लेने गईं थीं। बारिश शुरू होने के कारण बैंक की दीवार के किनारे खड़ी हो गईं। मृतक विनोद कुमार त्रिवेदी के बारे में पुलिस और अधिक जानकारी एकत्रित कर रही है। कानपुर डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने कहा कि हादसे में बाबा घाट निवासी राधा पांडेय और बिरहाना रोड निवासी विनोद कुमार त्रिवेदी की दीवार के नीचे दबने से मौत हो गई। वहीं राधा की 16 वर्षीय भतीजी रिया और देव नगर निवासी रामस्वरूप गंभीर रूप घायल हो गए। रामस्वरूप की हालत नाजुक बनी हुई है। उन्हें कानपुर के हैलट रेफर किया गया है।  

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर