सामने ऑन किया फोन और फांसी लगा कर लिया सुसाइड, पत्नी से कहासुनी-मारपीट के बाद हुआ था विवाद, पुलिस कर रही जांच

Kanpur News: कानपुर में एक युवक ने पत्नी से विवाद के बाद मोबाइल पर वीडियो ऑन कर फांसी लगा ली। दो दिन पहले की इस घटना का वीडियो बुधवार को सामने आया। अब पुलिस ने नए सिरे से जांच शुरू कर दी है।

Kanpur News
कानपुर में युवक ने वीडियो ऑन कर की आत्महत्या   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कानपुर में युवक की खुदकुशी का लाइव वीडियो
  • मोबाइल पर बताई आत्महत्या की वजह, अपने हाथों से टाइट किया फंदा
  • कानपुर में मोबाइल की रिकॉर्डिंग ऑन कर फंदे पर झूला युवक

Kanpur Suicide: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक युवक ने मोबाइल पर वीडियो बनाते हुए फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जांच में सामने आया है कि, युवक घरेलू विवाद से परेशान था। दरअसल, कानपुर के कर्नलगंज इलाके में रहने वाले युवक मोनू ने दो दिन पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस दौरान युवक ने पूरी घटना का वीडियो खुद मोबाइल से बनाया। मोबाइल की रिकॉर्डिंग ऑन कर उसने पहले फांसी का फंदा बनाया। फिर फांसी पर झूलने के बाद जब गले में फंदा कुछ ढीला रह गया तो उसने फंदे को अपने हाथों से टाइट किया। युवक की मौत के दो दिन बाद खुदकुशी का यह वीडियो सामने आया है। वीडियो सामने आने के बाद कानपुर की कर्नलगंज पुलिस ने नए सिरे से जांच शुरू कर दी है।

सामने आए वीडियो में मृतक मोनू की आवाज बहुत साफ नहीं आ रही। लेकिन 55 सेकंड के वीडियो में मोनू ने अपनी मौत की वजह का खुलासा किया है। शुरूआती जांच में पुलिस युवक द्वारा उठाए गए कदम को घरेलू विवाद बता रही है। मोनू का अपनी पत्नी से विवाद चल रहा था, जिसके चलते दोनों के बीच कई बार कहासुनी और मारपीट हो चुकी थी।

पत्नी से रहता था विवाद, कई बार समझौता भी हुआ

आरोप है कि, मोनू को पत्नी से विवाद को लेकर ससुराल वाले अक्सर धमकी भी देते थे। कई बार मोनू और उसकी पत्नी के बीच समझौता भी हुआ, लेकिन हालात में कोई सुधर नहीं आया। गौरतलब है कि, कर्नलगंज थाना इलाके के बरफ खाना के पास रहने वाले मोनू ने दो दिन पहले संदिग्ध हालात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। फांसी पर लटका शव देखकर परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। उस समय पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। 

पीएम रिपोर्ट में युवक की मौत का कारण हैंगिंग आया

कर्नलगंज एसीपी निशांत शर्मा के अनुसार, युवक के आत्महत्या करने का मामला पुलिस के संज्ञान में 112 डायल के जरिए आया था। कोतवाली पुलिस समेत फॉरेंसिक टीम ने जांच के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया था। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में भी युवक की मौत का कारण हैंगिंग आया है। निशांत शर्मा ने कहा कि, जांच पड़ताल के दौरान पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला था। मृतक के परिजनों ने इसे मोनू के हाथ का लिखा हुआ बताया था।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर