Kanpur Police Action: जंगल से अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद, दो गिरफ्तार

Kanpur News: कानपुर के पास उन्नाव के जंगल में असलहों की फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया है। इस कार्रवाई में भारी मात्रा में असलहा और कारतूस बरामद किए गए हैं। उन्नाव पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के सरगना की तलाश जारी है।

kanpur crime news
कानपुर के उन्नाव में जंगल में बन रहे अवैध हथियार, पुलिस ने किया भंडाफोड़  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पकड़ी गई फैक्ट्री में असलहा बनाकर अपराधियों को बेचने का होता था काम
  • असलहों के साथ भारी मात्रा में कारतूस बरामद
  • पकड़े गए आरोपियों के सरगना की पुलिस को है तलाश

Kanpur Crime: कानपुर के निकट उन्नाव में पुलिस और एसओजी सर्विलांस टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने जंगल में चल रहे बड़े पैमाने पर असलहा फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। इस असलहा फैक्ट्री से कई अपराधियों को असलहा बनाकर बेचने का काम होता था। उन्नाव में अवैध असलहे से फायरिंग की घटनाएं भी तेजी से बढ़ रही थी। जिसके बाद उन्नाव पुलिस अधीक्षक ने एक टीम गठित कर असलहा बनाने के ठिकाने का पता लगा लिया।

बता दें कि, पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घने जंगल के बीच में जब सर्च अभियान चलाया तो वहां ये असलहा बनाने वाली फैक्ट्री टीम को मिली। पुलिस ने यहां से भारी मात्रा में असलहा बनाने वाले उपकरण, साथ ही बने हुए कई असलहे भी बरामद कर लिए। भारी मात्रा में कारतूस भी पुलिस ने जब्त किए हैं। मौके से दो अभियुक्तों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिनसे पूछताछ के बाद मामला दर्ज कर जेल भेजा गया है।

मुखबिर से मिली सूचना के बाद कार्रवाई

जानकारी के लिए बता दें कि, शहर में बीते कई दिनों से अवैध असलहे से फायरिंग की घटनाएं बढ़ रही थी। जिसको देखते हुए उन्नाव पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने इसका पता लगाने के लिए एसओजी और सर्विलांस टीम को लगाया। एसओजी टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि पुरवा कोतवाली क्षेत्र के टीकरखुर्द और मिश्रीखेड़ा के जंगलों में अवैध असलहे बनाने की फैक्ट्री चल रही है। जिसके बाद पुरवा कोतवाली प्रभारी चंन्द्रकांत सिंह और प्रभारी प्रदीप कुमार ने असलहा फैक्ट्री पर छापेमारी की।

अवैध फैक्ट्री से मिली असलहे की खेप

बता दें कि पुलिस ने असलहा बनाने के उपकरणों के साथ तलाशी के दौरान ही मौके से चौदह बने अवैध असलहे, 14 जिंदा कारतूस भी बरामद कर लिए हैं। वहीं पुलिस ने मौके से दो लोगों को भी पकड़ा है। अवैध शस्त्र फैक्ट्री चलाने वाले राजेन्द्र कुमार रावत निवासी टीकरखुर्द और नसीर निवासी मचकुरिया को गिरफ्तार किया गया है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि, जंगल में लंबे समय से असलहा बनाने का धंधा चल रहा था। बता दें कि पुलिस अब इनके सरगना की तलाश में लग गई है। वहीं पकड़े गए दो लोगों पर आर्म्स एक्ट का केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। उन्नाव पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया है कि, पुरवा पुलिस और स्पेशल टीम ने अवैध असलहा फैक्ट्री को पकड़ा है। अभी पकड़े गए आरोपियों के सरगना की खोज की जा रही है। पुलिस टीम को इनाम भी देने की तैयारी है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर