Kanpur Illegal Shops News: कानपुर में अवैध दुकानों पर चलेगा बुलडोजर, व्यापारी बोले- नहीं आने देंगे यह नौबत

Kanpur Illegal Shops News: कानपुर में अवैध दुकानों पर बुलडोजर चालाया जाएगा। महापौर ने व्यापारियों को 15 दिनों का समय दिया है। इससे पहले भी महापौर ने व्यापारियों को चेतावनी दी थी।

kanpur
कानपुर न्यूज  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कानपुर में अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर
  • महापौर ने दिया 15 दिन का समय
  • व्यापारी बोले- नहीं आने देंगे यह नौबत

Kanpur Illegal Shops News: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में अतिक्रमण के खिलाफ फिर से बड़ी कार्रवाई की तैयारी चल रही है। हालांकि दबौली में व्यापारी अपनी-अपनी दुकानों का अतिक्रमण हटाने के लिए तैयार हो गए हैं। उधर, महापौर की बैठक में तय हो गया है कि वह दुकानों का किराया भी देंगे। फिलहाल यहां की 99 दुकानों को लेकर चले आ रहे विवाद का पटाक्षेप हो गया। जानिए आखिर पूरा मामला क्या है।

बुधवार को नगर निगम मुख्यालय में महापौर प्रमिला पांडेय ने दबौली के व्यापारियों के साथ बैठक की। महापौर ने व्यापारियों से पूछा कि नगर निगम द्वारा निर्धारित मापदंडों के विपरीत दुकानों का निर्माण कैसे कर लिया गया। उन्होंने सवाल उठाते कहा कि इन दुकानों का किराया भी नहीं दिया जा रहा है। वहीं व्यापारियों ने महापौर के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि किराया अज्ञातवश नहीं दिया गया। क्योंकि कुछ लोगों ने मूल आवंटियों से दुकानें खरीदी हैं। कभी इस बात का नोटिस ही नगर निगम से नहीं आया। 

व्यापारी बोले- खुद ढहा देंगे अवैध निर्माण

इसके बाद उन्होंने कहा कि किसी अधिकारी या कर्मचारी ने किराया जमा कराने के लिए कभी कोई आदेश नहीं दिया। अब महापौर प्रमिला पांडेय ने फिर से चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अतिक्रमण नहीं हटा तो बुलडोजर से तुड़वा दिया जाएगा। वहीं व्यापारियों ने कहा कि इसकी नौबत ही नहीं आने देंगे। कहा कि जहां तक पहले दुकान थी, खुद ही वहां तक अपनी-अपनी दुकानों को समेट लेंगे। इसके अलावा अवैध हिस्से को खुद ही ढहा देंगे। इसके लिए महापौर ने व्यापारियों को समय दे दिया है।

महापौर ने व्यापारियों को दिया 15 दिन का समय

महापौर प्रमिला पांडेय ने व्यापारियों से कहा कि 15 दिनों के भीतर यह दोनों कार्य हो जाने चाहिए। हालांकि इससे पहले भी महापौर ने दुकानदारों को चेतावनी दी थी कि अतिक्रमण खुद हटा ले, जिससे उन्हें कार्रवाई के दौरान नुकसान न झेलना पड़े। लेकिन दुकानदारों ने अवैध अतिक्रमण नहीं हटाया था।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर