Kanpur Crime: प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में भरा सिंदूर, फिर पेड़ पर फांसी से झूल गया जोड़ा, जानिए पूरा मामला

Kanpur Police: कानपुर में एक प्रेमी जोड़े ने खुदकुशी कर ली है। दोनों के रिश्ते को लेकर परिजन तैयार नहीं थे। प्रेमी जोड़े ने प्यार के दुश्मन इस जमाने को छोड़कर जान देने का फैसला किया। दोनों ने दुपट्टे का फंदा बनाया और पेड़ से झूलकर जान दे दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 kanpur crime news
कानपुर में दुपट्टे का फंदा बना कर प्रेमी जोड़े ने लगाई फांसी (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • एक ही गांव के रहने वाले थे दोनों
  • दोनों की शादी को लेकर परिजन नहीं थे तैयार
  • पुलिस कर रही सभी एंगल से मामले की जांच

Kanpur News: कानपुर में एक कपल को उनके घर वाले समझ नहीं पाए। कानपुर देहात के रसूलाबाद थाना क्षेत्र के तारनपुर गांव में साथ जीने-मरने की कसमें खाने वाले प्रेमी युगल ने नीम के पेड़ पर एक ही दुपट्टे से फंदा बनाकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सुबह लोगों ने दोनों की पेड़ पर लटकती लाश देखी। सूचना पर सीओ रसूलाबाद ने मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन की। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य जुटा लिए हैं।

घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है। लोगों के बीच चर्चाओं का बाजार गर्म है। पुलिस ने किसी तरह का सुसाइड नोट मिलने से इनकार किया है। पुलिस ने बताया कि जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने को बाद अग्रिम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

परिजनों के संबंध स्वीकार न करने से आहत था युगल

बता दें कि तारनपुर निवासी विनोद (25) दोनों पैरों से ही दिव्यांग था। उसका गांव की शिल्पी (20) से कई साल से प्रेम संबंध चल रहा था। इतना ही नहीं दोनों एक दूसरे के इतने करीब थे कि शादी भी करना चाहते थे। बता दें कि परिजन इसके लिए तैयार नहीं थे। इससे आहत होकर शिल्पी व विनोद ने एक साथ जान देने का फैसला कर लिया और नीम पेड़ के पास पहुंच गए। वहां विनोद ने शिल्पी के मांग में सिंदूर लगाया और एक ही दुपट्टे से दोनों ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

एक ही दुपट्टे से फांसी लगाने पर उठ रहे सवाल

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार सुबह दोनों के शव लटके होने की जानकारी होते ही मौके पर भीड़ जुट गई। सूचना मिलते ही सीओ रसूलाबाद आशापाल व इंस्पेक्टर अंजनी मिश्र मौके पर पहुंच गए तथा छानबीन शुरू की। फोरेसिंक टीम के साक्ष्य जुटाने के बाद पुलिस ने दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए। सीओ रसूलाबाद ने बताया है कि प्राथमिक छानबीन में प्रेम संबंधों में घटना होने की बात सामने निकलकर आ रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद तथा सभी बिंदुओं पर गहन छानबीन के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। दोनों पैर से दिव्यांग युवक के साथ एक ही दुपट्टे से फांसी लगा लेने की बात पर भी कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर