जब एक दिन के लिए अरबपति बना मजदूर! अकाउंट में आ गए 31 अरब रुपए, जानिए कैसे

Kanpur Laborer Account: कन्नौज में कमालपुर गांव में एक मजदूर कुछ घंटों के लिए अरबपति बन गया। खाते में 31 अरब रुपये आने से मजदूर को खुद विश्वास नहीं हुआ, हालांकि अगले दिन चेक कराने पर मात्र 126 रुपये ही निकले। बैंक ने इस खबर को भ्रमित करने वाला बताया।

Kanpur Laborer Account
24 घंटे का अरबपति बना मजदूर, खाते में आए 31 अरब रुपए  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कन्नौज में कुछ घंटों के लिए अरबपति बना मजदूर
  • अकाउंट में आए 31 अरब रुपये, मजदूर ने पूरे गांव को दी जानकारी
  • अगले दिन खाता चेक कराने पर मिले मात्र 126 रुपये

Kanpur Laborer Account: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। यहां ईंट -भट्‌ठे पर मजदूरी करने वाले शख्स के खाते में 31 अरब रुपये आ गए। मजदूर को यह जानकर विश्वास नहीं हुआ। खुशी में उसने यह बात पूरे गांव में बता दी। पत्नी भी जेवर और गाड़ी-बंगला खरीदने का सपना देखने लगी। खुशी की वजह से मजदूर और उसके परिवार पूरी रात सो नहीं पाए। सोमवार सुबह मजदूर बैंक में बैलेंस चेक कराने पहुंचा। खाते में रकम देख उसकी खुशियां मायूसी में तब्दील हो गईं। उसे जानकारी मिली कि उसके खाते में आए सारे रुपये वापस हो गए हैं। उसके अकाउंट में अब मात्र 126 रुपये हैं।

आपको बता दें कि कन्नौज में छिबरामऊ कोतवाली इलाके के कमालपुर गांव के बिहारी लाल शाक्य राजस्थान में ईंट पथाई का काम करते हैं। बिहारी लाल एक दिन में 700 रुपये और महीने में करीब 20 हजार रुपये कमा लेते हैं। 

बैंक मित्र ने अकाउंट चेक किया तो बंद हो गई बोलती

बारिश में ईंट पथाई का काम बंद होने की वजह से वह इस समय अपने गांव लौट आया। रविवार को बिहारी लाल को कुछ रुपयों की जरूरत थी। संडे होने के कारण बैंक बंद था, इसलिए बिहारी लाल ने रविवार को गांव में स्थित जनसेवा केंद्र से अपने जनधन खाते से रुपये निकालने पहुंचा। बैंक मित्र ने अकाउंट चेक किया तो उसकी बोलती बंद हो गई। बैंक मित्र ने कई बार खाता चेक किया। फिर उसने बताया कि आपके खाते में 31 अरब रुपए हैं। यह सुन बिहारी लाल को विश्वास नहीं हुआ। हालांकि इस दौरान उसने बैंक की स्लिप (बैंक स्टेटमेंट) भी निकाल कर दी।

पूरे गांव को बताई खाते में 31 अरब रुपये आने की बात

इस पर बिहारी लाल ने उससे दस हजार रुपये निकालने को कहा, लेकिन उस समय रुपये नहीं निकले। यह बात उसने पूरे गांव में बता दी। सोमवार को जब खाता चेक कराया तो सिर्फ 126 रुपये मिले। खाते में 31 अरब रुपये पर बिहारीलाल ने कहा कि मेरे खाते में रुपये आए थे। उसमें से कुछ रुपये हमें तो दे देते। बैंक के बैंक मैनेजर वीरेश चंद्र पाल ने कहा कि यह भ्रामक खबर है। मैंने खुद उसका खाता चेक किया है। खाते में मात्र 126 रुपये हैं। यह ग्राहक को भ्रमित कर बैंक के प्रति गलत अफवाह फैलाई गई है। जो स्क्रीन शॉट दिखा रहा है, वह बिल्कुल गलत है। मेरे पास बैंक का दूसरा स्क्रीन शॉट है। बैंक मित्र से गलती हुई है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बिहारीलाल के खाते में बीते दिनों प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना के तहत 2 हजार रुपए ही आए हैं।
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर