Indian Railways: कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन पर अब से रुकेंगी ये दो ट्रेनें, यात्रियों को मिलेगी बड़ी राहत

Indian Railways: कानपुर व आस-पास के जिले के लोगों के लिए रेलवे ने राहत दी है। अब दो ट्रेनों का कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन पर ठहराव होगा। इससे यात्रियों को आवागमन में राहत मिलेगी।

kanpur
गोविंदपुरी  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • गोविंदपुरी स्टेशन पर रुकेगी छपरा-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस
  • वाराणसी-इंदौर एक्सप्रेस का कानपुर सेंट्रल की जगह गोविंदपुरी स्टेशन पर ठहराव
  • सियालदह-गोरखपुर-सियालदह ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन के बढ़ेंगे फेरे

Indian Railways: कानपुर के रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। कानपुर के गोविंदपुरी स्टेशन पर अब छपरा-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस और वाराणसी-इंदौर एक्सप्रेस का ठहराव होगा। छपरा से लोकमान्य तिलक (मुंबई) के बीच चलने वाली ट्रेन का ठहराव पहले कानपुर सेंट्रल पर होता था। लेकिन अब यह ट्रेन गोविंदपुरी स्टेशन पर भी रुक कर चलेगी। इस ट्रेन के ठहराव से सैकड़ों यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। दूसरी ओर, रेलवे प्रशासन ने ग्रीष्मकाल में यात्रियों के अतिरिक्त भार को ध्यान में रखते हुए 03131/03132 सियालदह-गोरखपुर-सियालदह ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन को पांच फेरों के लिए चलाने का फैसला लिया है।

रेलवे के अनुसार 15101 छपरा-लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस कानपुर सेंट्रल की जगह गोविंदपुरी स्टेशन पर रुककर चलेगी। यह ट्रेन गोविंदपुरी स्टेशन पर सुबह 8 बजकर 5 मिनट पर आ जाएगी। इसके बाद सुबह 8 बजकर 10 मिनट पर अगले स्टेशन के लिए रवाना होगी। 

वाराणसी-इंदौर एक्सप्रेस भी गोविंदपुरी स्टेशन पर ठहरेगी

वापसी आने के दौरान 3 नवंबर 2022 से 15102 लोकमान्य तिलक टर्मिनस-छपरा एक्सप्रेस गोविंदपुरी स्टेशन पर तीन बजकर 55 मिनट बजे आकर शाम 4 बजे प्रस्थान करेगी। इसके अलावा 30 सितंबर से 20415 वाराणसी-इंदौर एक्सप्रेस का कानपुर सेंट्रल की जगह गोविंदपुरी स्टेशन पर ठहराव होगा। यह ट्रेन गोविंदपुरी स्टेशन पर रात 8 बजकर 40 मिनट बजे पहुंचेगी, रात आठ बजकर 45 मिनट पर प्रस्थान करेगी। वापसी में 20416 इंदौर-वाराणसी एक्सप्रेस गोविंदपुरी स्टेशन पर रात को 10 बजकर 25 मिनट पर आएगी। इसके बाद रात 10.30 बजे प्रस्थान करेगी। यह ट्रेनें वाया चंदेरी-कानपुर गुड्स मार्शल-गोविंदपुरी-भीमसेन होकर चलेंगी। 

पांच फेरों में चलेगी सियालदह-गोरखपुर ग्रीष्मकालीन स्पेशल 

वहीं पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह के अनुसार पहले से चलाई जा रही 03131 सियालदह-गोरखपुर ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन का संचालन 10, 17, 24 और 31 जुलाई को पांच अतिरिक्त फेरों के लिए किया जाएगा। वापसी में भी 03132 गोरखपुर-सियालदह ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन का संचलन 11, 18, 25 जुलाई और 01 अगस्त को पांच अतिरिक्त फेरों के लिए किया जाएगा।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर