Kanpur Railway News: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर, कानपुर सेंट्रल से खजुराहो के लिए जनरल ट्रेन दो मई से

Kanpur Railway News: कानपुर से मध्य प्रदेश जाने वाले रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। रेलवे कानपुर सेंट्रल से खजुराहो के लिए ट्रेन दो मई से शुरू करेगा। यह ट्रेन यूपी के कई जिलों से होकर गुजरेगी।

General train from Kanpur Central to Khajuraho
कानपुर सेंट्रल से खजुराहो के लिए जनरल ट्रेन होगी शुरू  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • खजुराहो कानपुर पैसेंजर ट्रेन एक बार फिर से ट्रैक पर दौड़ने के लिए तैयार
  • कानपुर सेंट्रल से खजुराहो के लिए दो मई से चलेगी ट्रेन
  • अगले आदेश तक रोजाना होगा इस ट्रेन का संचालन

Kanpur Railway News: कोरोना की वजह से करीब दो साल से बंद खजुराहो कानपुर पैसेंजर ट्रेन एक बार फिर से ट्रैक पर दौड़ने के लिए तैयार है। रेलवे कानपुर सेंट्रल स्टेशन से खजुराहो (मध्य प्रदेश) के लिए डेली जनरल ट्रेन दो मई से चलाने जा रहा है। अनारक्षित श्रेणी की यह ट्रेन हमीरपुर, बांदा, महोबा होते हुए खजुराहो जाएगी। आपको बता दें कि कोरोना के कारण कानपुर खजुराहो और खजुराहो कानपुर पैसेंजर ट्रेन का संचालन बंद कर दिया गया था।

लॉकडाउन के बाद रेलवे ने कानपुर से बांदा के बीच चलने वाली कई ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया था, लेकिन खजुराहो कानपुर और कानपुर खजुराहो पैसेंजर ट्रेन का संचालन नहीं हुआ था। इसके संचालित ना होने से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही थी। साथ ही व्यापारी वर्ग को भी काफी नुकसान झेलना पड़ रहा था। यात्रियों की मांग को देखते हुए इस ट्रेन का संचालन फिर करने का फैसला लिया गया है। 

कानपुर सेंट्रल से खजुराहो के लिए दो मई से चलेगी ट्रेन

कानपुर से खजुराहो के लिए ट्रेन नंबर 04144 कानपुर से दो मई की शाम 4:20 बजे चलेगी। गोविंदपुरी होते हुए घाटमपुर रात 8:57 बजे, हमीरपुर रोड रेलवे स्टेशन शाम 5:49 बजे, बांदा रात 7:50 बजे, महोबा रात 9:20 बजे और खजुराहो रात 11 बजे पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 04143 खजुराहो से तीन मई से सुबह 4:05 बजे चलेगी। महोबा सुबह 5:20 बजे, बांदा सुबह 6:45 बजे पहुंचेगी। यहां 20 मिनट का ठहराव होगा। हमीरपुर रोड सुबह 8:39 बजे और घाटमपुर सुबह 8:57 बजे पहुंचेगी। सुबह 10:40 बजे कानपुर आएगी। एनसीआर के सीपीआरओ डॉ. शिवम शर्मा ने बताया कि यह ट्रेन जनरल कोच वाली होगी और अगले आदेश तक रोजाना इसका संचालन होगा।

अनवरगंज से मुंबई के लिए समर स्पेशल ट्रेन सात मई से चलेगी

रेलवे ने कानपुर के अनवरगंज स्टेशन से मुंबई के लिए समर स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। यह ट्रेन सात मई से 12 जून तक छह फेरे लेगी। इस ट्रेन के हर क्लास में सीटें खाली हैं। रिजर्वेशन कराया जा सकता है। ट्रेन नंबर 09185 हर शनिवार सात मई से 11 जून तक चलेगी। वापसी में ट्रेन नंबर 09186 हर रविवार आठ मई से 12 जून तक अनवरगंज स्टेशन से शाम 6:40 बजे चलकर उसी रास्ते से होते हुए दूसरे दिन सोमवार को रात 10:30 बजे पहुंचाएगी।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर