Kanpur Encounter: कानपुर में मुठभेड़ को लेकर सवालों के घेरे में पुलिस, दिलशाद के पिता ने जताई थी यह आशंका

Kanpur Encounter: कानपुर में गो-तस्करों से हुई मुठभेड़ को लेकर दिलशाद के परिजनों ने सवाल उठाए हैं। वहीं दिलशाद के पिता ने दावा किया कि उन्होंने मुठभेड़ से एक घंटा पहले सीएम और अन्य अधिकारियों को ई-मेल करके एनकाउंटर की आशंका जताई थी।

kanpur
कानपुर में मुठभेड़ को लेकर सवालों के घेरे में पुलिस  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • कानपुर में पुलिस मुठभेड़ पर उठे सवाल
  • आरोपी दिलशाद के पिता ने किया यह दावा
  • एसपी ने सीओ को सौंपी पूरे प्रकरण की जांच

Kanpur Encounter News: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में रविवार की रात को हुई मुठभेड़ को लेकर आरोपी दिलशाद के परिजनों ने सवाल उठाए हैं। दिलशाद के पिता का कहना है कि उन्होंने मुठभेड़ से एक घंटे पहले मुख्यमंत्री, डीजीपी और एडीजी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों को ई-मेल के जरिए एनकाउंटर की आशंका जताई थी। लेकिन घाटमपुर पुलिस ने रविवार रात को दावा किया था कि 10:30 बजे के करीब मुगल रोड किनारे खेत में गो-तस्करों से मुठभेड़ हो गई। पुलिस का कहना है कि मुठभेड़ के दौरान गो-तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग की, जिसमें इंस्पेक्टर सुनील कुमार गोली लगने से घायल हो गए। वहीं पुलिस की जवाबी कार्रवाई में आरोपी दिलशाद भी पैर में गोली लगने से घायल हो गया।

बता दें कि घाटमपुर थाना पुलिस और गो-तस्करों के बीच रविवार की रात को मुठभेड़ हो गई थी। मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से एक गो-तस्कर दिलशाद पैर में गोली लगने से घायल हो गया था। इसके बाद पुलिस ने घायल बदमाश दिलशाद को गिरफ्तार कर लिया था। जबकि उसके साथ के दो गो-तस्कर मौके से फरार हो गए थे। वहीं थानाध्यक्ष भी दाएं पैर में गोली लगने से घायल हो गए थे। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पुलिस गश्त के दौरान हुई मुठभेड़

मुठभेड़ में गो-तस्करों की गोली लगने से घायल हुए थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि रविवार की रात में वे पुलिस कर्मियों के साथ क्षेत्र में गश्त कर रहे थे। उन्हें मुखबिर से मूसानगर रोड पर एक ट्यूबवेल में गोकशी होने की सूचना मिली। इसके बाद वह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और गो-तस्करों को घेर लिया। खुद से घिरा देख गो-तस्करों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। वहीं मुठभेड़ के दौरान थानाध्यक्ष सुनील कुमार के पैर में गोली लग गई। इसके बाद पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की, जिसमें एक गो-तस्कर पैर में गोली लगने से घायल हो गया। गो-तस्कर ने पुलिस पूछताछ में अपना नाम दिलशाद निवासी नौबस्ता पूर्वी बताया। पुलिस ने घायल गो-तस्कर को गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती करा दिया है। वहीं घायल थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सीओ ने ली मामले की जानकारी

मुठभेड़ की जानकारी लगने पर सीओ सुशील कुमार दुबे सीएचसी पुहंचे। उन्होंने घायल थानाध्यक्ष का हाल जाना और मुठभेड़ की पूरी जानकारी ली। सीओ का कहना है कि आरोपी दिलशाद को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी दिलशाद के पास से एक देशी तमंचा व गोकशी में लिप्त रस्सी, चाकू बरामद किया गया है। आरोपी का आपराधिक इतिहास भी खंगाला जा रहा है। सीओ ने बताया कि आरोपी दिलशाद के दो साथी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए थे। फरार आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है। एसपी आउटर तेज स्वरूप सिंह ने परिजनों की बात सुनते हुए पूरे प्रकरण की जांच घाटमपुर सीओ को सौंप दी है। उन्होंने कहा कि परिजनों द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कराई जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर