बांदा में एक हफ्ते के नवजात को पिता ने दी जिंदा जल समाधि, आरोपी ने पुलिस के सामने किया चौंकाने वाला खुलासा

Newborn Child Murder: बांदा जिले में एक हफ्ते के नवजात शिशु को उसके पिता ने ही जिंदा जल समाधि दे दी। नवजात को मरा समझकर उसका पिता बहते पानी में फेंक आया, जिससे उसकी मौत हो गई।

Newborn Child Murder
नवजात शिशु को पिता ने पानी में फेंका  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बांदा में नवजात शिशु को पिता ने पानी में फेंका
  • मरा समझकर बच्चे को बहते पानी में फेंका
  • आरोपी बोला-बच्चे के शरीर में हलचल नहीं थी, मरा समझ लिया

Newborn Child Murder: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनते ही लोगों के होश उड़ गए। एक पिता की करतूत पर हर कोई हैरान है। हालांकि बताया जा रहा है कि यह पूरी घटना गलतफहमी की वजह से हुई। दरअसल, बांदा के नरैनी इलाके में एक हफ्ते के नवजात शिशु को उसके पिता ने ही जिंदा जल समाधि दे दी। जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि एक महिला गहरी नींद में सोई हुई थी, उसके पास उसका आठ दिन का नवजात बच्चा भी सो रहा था। नवजात के शरीर में कोई हलचल नहीं हो रही थी। इस पर उसके पिता ने उसे मरा समझ लिया। पिता उसे घर से कुछ दूर पर खेतों में बह रही नाली में फेंक आया। जिससे नवजात की मौत हो गई। 

जानकारी के अनुसार, बांदा के नरैनी कोतवाली इलाके के सराय जदीद गांव में रहने वाले जलादुद्दीन की पत्नी ने एक सप्ताह पहले नवजात बच्चे को जन्म दिया था। मां मैना ने बताया कि सोमवार की रात में नवजात बच्चे को बुखार था। 

काफी तलाश के बाद भी नहीं मिला नवजात

इस पर उसने पति जलालुद्दीन से नवजात को डॉक्टर के पास ले जाने के लिए कहा। लेकिन वह नहीं ले गया। रात में वह सो गई। तड़के जब उसकी नींद खुली तो बच्चा उसके पास नहीं था। उसने बच्चे की काफी तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। उसने अपने पति से भी नवजात के बारे में पूछा, पति ने कोई जवाब नहीं दिया। पत्नी को शक हुआ तो उसने गांववालों को बुला लिया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने जब सख्ती से जलादुद्दीन से पूछताछ की तो उसने सारा राज उगल दिया। 

आरोपी बोला-नवजात के शरीर में कोई हलचल नहीं थी

आरोपी ने बताया कि उसके बेटे को बुखार था तो उसका शरीर गर्म था। तड़के शरीर ठंडा था। तड़के बच्चे के शरीर में कोई हलचल नहीं थी, इसलिए उसने उसे मरा समझ लिया। इसलिए वह बगैर किसी को बताए बच्चे को खेतों में बह रही नाली में फेंक आया। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बच्चे को निकाला। उसे सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने नवजात को मृत घोषित कर दिया। जलालुद्दीन मजदूरी करता है। दो पुत्र और एक पुत्री पहले से हैं। हालांकि गांव वालों के बताया कि पति और पत्नी मानसिक रूप से बीमार है। 

आरोपी ने बच्चे को मरा समझकर पानी में फेंका 

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मनोज शुक्ला ने बताया कि आरोपी ने बच्चे को मरा समझकर पानी में फेंक दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद यह स्पष्ट होगा कि पिता ने नवजात को जिंदा पानी में डाला था या पहले ही उसकी मौत हो गई थी। रिपोर्ट मिलने के बाद कार्रवाई की जाएगी। 
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर