Kanpur में हो रहा था बोतलबंद पानी को लेकर खेल! पुलिस ने लिया ऐक्शन, जानिए क्या है पूरा माजरा?

Kanpur News: कानपुर में नामी कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट पेयजल बोतलें तैयार करने वाली एक फैक्टरी का खुलासा हुआ है। सेल्स ऑफिसर ने पुलिस की टीम के साथ फैक्टरी में छापा मारा। इस दौरान फैक्टरी से प्राप्त हुई बोतलों पर लगा रैपर नामी कंपनी के उत्पाद से मिलता-जुलता है।

KANPUR NEWS
डुप्लीकेट पेयजल बोतलें तैयार करने वाली फैक्टरी का खुलासा  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • नामी कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट पेयजल बोतलें तैयार करने वाली एक फैक्टरी का खुलासा
  • फैक्टरी से प्राप्त बोतलों पर लगा रैपर नामी कंपनी के उत्पाद से मिलता-जुलता है
  • फैक्टरी के प्रोपराइटर के खिलाफ धोखाधड़ी व कॉपीराइट एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज 

Kanpur News: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में नामी कंपनी के नाम पर डुप्लीकेट पेयजल बोतलें तैयार करने वाली एक फैक्टरी का खुलासा हुआ है। कानपुर कंपनी के सेल्स ऑफिसर ने पुलिस की टीम के साथ फैक्टरी में छापा मारा। इस दौरान फैक्टरी से पांच सौ पानी की बोतलें प्राप्त हुई। इन बोतलों पर लगा रैपर नामी कंपनी के उत्पाद से मिलता-जुलता हुआ है। मामले में कानपुर देहात के अकबरपुर थाना पुलिस ने फैक्टरी के प्रोपराइटर आशीष गुप्ता के खिलाफ धोखाधड़ी व कॉपीराइट एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की है। 

ये नामी फैक्टरी गुजरात प्रांत के अहमदाबाद में एक पानी की बोतल का उत्पादन करती है। कंपनी के कानपुर क्षेत्र के सेल्स मैनेजर ऋषि कुमार बाजपेई ने सूचना दी कि उनकी कंपनी के नाम से एक फैक्टरी में पैक पानी की बोतल तैयार किये जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। इस पर पुलिस अफसरों के निर्देश पर रनियां पुलिस प्रशासन ने अकबरपुर स्थित एक फैक्टरी में छापा मारा। वहां पर उनकी कंपनी के नाम के डुप्लीकेट रैपर लगी पैक पानी की सैकड़ों बोतलें मिलीं। पुलिस ने इन पानी की बोतलों को जब्त कर लिया है। 

डुप्लीकेट रैपर लगी पानी की बोतलें जब्त

थाना प्रभारी प्रमोद कुमार शुक्ला ने कहा कि कंपनी के कर्मचारी की शिकायत पर अकबरपुर स्थित पैक पानी की बोतल का उत्पादन करने वाली फैक्टरी में छापा मारा गया। यहां पर कंपनी के डुप्लीकेट रैपर लगी पानी की 500 बोतलें जब्त कर ली गई हैं। गुजरात की कंपनी क्लीयर नाम से पैक पानी की बोतल का उत्पादन करती है।

वहीं, कानपुर के अकबरपुर स्थित फैक्टरी में ऑल क्लीयर नाम से पैक पानी की बोतल तैयार किया जाता है। नियमानुसार रैपर में जिस जगह ऑल लिखा जाना चाहिए, वहां नहीं लिखा था। इस मामले में सेल्स मैनेजर ऋषि कुमार की तहरीर पर अकबरपुर स्थित फैक्टरी के प्रोपराइटर स्वरूप नगर कानपुर नगर निवासी आशीष गुप्ता के खिलाफ धोखाधड़ी और कॉपी राइट एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस विभाग की तरफ से जांच कर आरोपी पर कार्रवाई की जाएगी।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर