कानपुर के एलएलआर हॉस्पिटल में बनेगा डीलक्स रूम, कम खर्च में मिलेंगी बेहतर सुविधाएं

Kanpur LLR Hospital: कानपुर के एलएलआर अस्पताल में डीलक्स रूम बनाए जाएंगे, जो अत्याधुनिक होंगे। इनमें एसी, फ्रीज एलईडी टीवी की भी व्यवस्था होगी। यहां पर इलाज कराने आए मरीजों को इससे बेहतर सुविधाएं मिल पाएंगी।

LLR Hospital Kanpur
प्रतीकात्मक तस्वीर  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नर्सिंग रूम की तर्ज पर बनेंगे डीलक्स रूम
  • अस्पताल में 10 प्राइवेट रूम बनाए जाएंगे
  • एलएलआर अस्पताल में प्राइवेट रूम का चार्ज 1500 रुपये होगा

LLR Hospital Kanpur: कानपुर के एलएलआर अस्पताल में मरीजों को इलाज कराने में सहूलियत मिलेगी। इस अस्पताल में नर्सिंग होम की तरह डीलक्स रूम तैयार किए जाएंगे। 10 प्राइवेट रूम बनाए जाएंगे, जो सुविधाओं से लैस होंगे। इन कमरों में एसी फ्रीज और टीवी इत्यादि की व्यवस्था भी होगी। इन कमरों का चार्ज 1500 रुपये होगा। इस सुविधा से यहां इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को बेहतर महसूस होगा।

एलएलआर अस्पताल की इमरजेंसी के एक्सटेंशन की तैयारी शुरू हो गई है। जिसका फायदा यहां इलाज कराने वालों को मिलेगा। यहां मरीजों को कम दाम में बेहतर सुविधाएं देने के लिए यह तैयारियां की जा रही हैं।

मरीजों को मिलेगी बेहतर सुविधा

अस्पताल का जायजा लेने आए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. संजय काला ने बताया कि वार्ड में प्राइवेट रूम बनने से मरीजों को राहत मिलेगी। इमरजेंसी के विस्तार से मरीजों को इलाज के लिए इंतजार नहीं करना होगा। एलएलआर अस्पताल में प्राइवेट रूम का चार्ज 1500 रुपये होगा। इसमें एलईडी टीवी, फ्रिज और एसी लगाए जाएंगे। मरीजों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराई जाए इस दिशा में कदम उठाए गए हैं।

इमरजेंसी वार्ड का होगा विस्तार

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. संजय काला और प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या ने एलएलआर अस्पताल की इमरजेंसी एवं वार्ड एक से लेकर वार्ड चार तक का जायजा लिया। उन्होंने मेडिकल कालेज के जूनियर इंजीनियर को वार्ड एक और वार्ड दो में दो-दो प्राइवेट रूम बनाने और वार्ड तीन और वार्ड चार में तीन प्राइवेट रूम बनाने का प्रस्ताव बनाने का निर्देश दिया। साथ ही इमरजेंसी के विस्तार के लिए वार्ड एक का निरीक्षण किया। एलएलआर इमरजेंसी की सर्जिकल एवं ट्रामा इमरजेंसी एक तरफ रहेगी, जबकि मेडिसिन इमरजेंसी को वार्ड एक में बनाया जाएगा। इससे मेडिसिन इमरजेंसी के 42 बेड होंगे, जिसमें 12 बेड का एचडीयू भी होगा। उन्होंने बताया कि मरीजों को बेहतर इलाज देने के साथ उनकी सुविधाओं का भी ध्यान रखना होता है। एलएलआर अस्पताल हमेशा से अच्छी चिकित्सा सेवा देने में अग्रणी रहा है। इसे और भी बेहतर बनाने की आवश्यकता है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर