कानपुर में भ्रष्टाचार! कमीशन लेकर फर्जी प्रमाण पत्रों पर बांटे 25 करोड़ के लोन, सामने आ रहा महिला अफसर का नाम

Kanpur Crime: कानपुर में भ्रष्टाचार के बड़े राज खुल सकते हैं। सीएम योगी और बैंक उच्च अधिकारियों को भेजे गए शिकायत पत्र में एक महिला अफसर पर फर्जी प्रमाण पत्रों के आधार पर 25 करोड़ के लोन बांटने का आरोप लगाया गया है।

Kanpur Crime
सीएम को भेजे गुमनाम पत्र से मचा हड़कंप  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कानपुर में भ्रष्टाचार का बड़ा मामला
  • महिला अफसर पर लगा ये बड़ा आरोप
  • जांच में खुल सकते हैं भ्रष्टाचार के बड़े राज

Kanpur Crime: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में एक बड़ा खेल सामने आया है। आरोप है कि एक महिला अफसर ने फर्जी आय और व्यापार प्रमाण पत्र के आधार पर 25 करोड़ रुपये के लोन बांट दिए। वहीं इस मामले में एक महिला सीए का नाम भी सामने आ रहा है। अब तक की जांच में सामने आ रहा है कि हर लोन को पास कराने में मोटा कमीशन लिया गया है।

बता दें कि पीड़ित ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बैंक के उच्च अधिकारियों को मेल कर शिकायत की है। इन्होंने मेल में लिखा कि गुमटी शाखा प्रबंधक की शह पर झांसी शाखा की महिला अफसर ने 25 करोड़ के लोन बांटे हैं। उधर, मुख्यमंत्री को भेजे गए गुमनाम पत्र से गुमटी स्थित सरकारी बैंक की शाखा में हड़कंप मचा है।

उठ रहे ये बड़े सवाल

बैंक के उच्च अधिकारियों को किए गए मेल में बड़ा सवाल उठाया गया है। सवाल उठाया कि संबंधित वित्तीय वर्षों में प्रमुख कार्यालय के अधिकारियों ने अधिकार से अधिक लोन देने की प्रक्रिया पर रोक क्यों नहीं लगाई। सवाल उठाया कि मुद्रा योजना का क्या लक्ष्य शाखा को दिया गया और हर साल कितना लोन दिया गया है। वहीं लोन लेने वाली इकाइयों और उधार कर्ता की जांच करने की भी मांग उठाई गई है। शिकायतकर्ता का दावा है कि अगर इस मामले की जांच होगी तो अधिकारियों को लेकर बड़ा भ्रष्टाचार सामने आएगा। 

ई-मेल में लिखा एक और बड़ा राज

शिकायतकर्ता द्वारा किए गए ई-मेल में एक और बड़ा आरोप लगाया गया है। ई-मेल में बताया गया कि शहर की प्रमुख शाखा के अफसरों का साथ मिलने पर महिला अफसर ने मेडिकल कॉलेज में तबादला करवाया। उन्होंने यहां भी क्रेडिट अफसर के साथ लोन बांटने में मनमानी की। खास बात यह है कि शिकायतकर्ता ने उनके बीच हुई बातचीत की रिकॉर्डिंग भी अपने पास होने का दावा किया है। माना जा रहा है कि इस मामले की जांच में भ्रष्टाचार के बड़े राज खुल सकते हैं। वहीं भ्रष्टाचार के राज खुलने पर अधिकारियों पर भी गाज गिर सकती है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर