Jaipur Railway News: मुंबई जाने वाली समर स्पेशल ट्रेन का जयपुर में होगा स्टॉपेज, जानिए कब से होगा संचालन

Indian Railway News: भारतीय रेलवे अपने यात्रियों की सुविधा का पूरा ध्यान रखती है। भिवानी से मुंबई तक शुरू होने वाली समर स्पेशल ट्रेन का स्टॉपेज जयपुर में भी होगा। जिसका फायदा सीधे तौर पर यात्रियों को मिल सकेगा। यह एक साप्ताहिक ट्रेन है।

Indian Railways
जयपुर के लोगों के लिए मुंबई तक स्पेशल ट्रेन होगी शुरू (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • रेलवे के ट्रैफिक लोड को कम करेगी ये ट्रेन
  • ट्रेन का जयपुर के साथ-साथ अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ समेत कई स्टेशनों पर स्टॉपेज
  • सप्ताह में एक दिन चलेगी ये ट्रेन

Jaipur Railway News: जयपुरवासियों के लिए रेलवे एक अच्छी खबर लेकर आया है। हरियाणा के भिवानी से मुंबई के बीच शुरू होने वाली समर स्पेशल ट्रेन का ठहराव जयपुर स्टेशन पर होना है। ट्रेन यहां पूरे 10 मिनट तक रूकेगी। जिससे यात्रियों को राहत मिलेगी। यह ट्रेन सप्ताह में एक दिन शुक्रवार को चलेगी। 20 मई से इसका संचालन शुरू कर दिया जाएगा।

गर्मियों की छुट्टियों में रेलवे ने यात्रियों के लिए समर स्पेशल ट्रेन चलाकर उन्हें बड़ी राहत दी है। इस समय ट्रेनों में भारी भीड़ देखने को मिल रही है। जानकारी के लिए बता दें यह समर स्पेशल ट्रेन राजस्थान के अन्य स्टेशनों पर भी रूकेगी। ये ट्रेन राजस्थान के जयपुर, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ समेत कई स्टेशनों पर स्टॉपेज देगी।

हर शुक्रवार शाम 7:25 बजे जयपुर जंक्शन से मिलेगी ट्रेन

उत्तर पश्चिम रेलवे से जारी शेड्यूल के मुताबिक 20 मई से हर शुक्रवार को ट्रेन संख्या 09008 भिवानी से दोपहर 3 बजे चलेगी और अगले दिन दोपहर 2:10 बजे मुंबई के बोरीवली स्टेशन तक जाएगी। वापसी में ये ट्रेन संख्या 09007 बांद्रा टर्मिनस से हर गुरुवार को सुबह 11.15 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 12:50 बजे भिवानी स्टेशन पहुंचेगी। ये ट्रेन भिवानी से मुंबई के लिए चलेगी तो जयपुर जंक्शन स्टेशन पर शाम 7:25 बजे पहुंचेगी। यहां 10 मिनट रूकने के बाद ट्रेन 7:35 बजे रवाना होगी। वहीं ये ट्रेन रात 10:05 बजे अजमेर जंक्शन पहुंचेगी। आपको बता दें कि वर्तमान में जयपुर से मुंबई के लिए 10 ऐसी ट्रेनें संचालित है, ये ट्रेनें सप्ताह में एक, दो या 4 दिन चलती हैं। इनके अलावा 2 ट्रेनें प्रतिदिन जयपुर जंक्शन से मुंबई के लिए चलाई जाती हैं।

ये है समर स्पेशल ट्रेन का स्टॉपेज

समर स्पेशल ट्रेन इस बीच रेवाड़ी, अलवर, बांदीकुई, दौसा, गांधीनगर (जयपुर), जयपुर जंक्शन, फुलेरा, किशनगढ़, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, नांदोम दहेगाम, मंदसौर, रतलाम, वडोदरा, सूरत और वापी स्टेशनों पर रूकेगी। जानकारी के लिए बता दें कि ट्रेन में एक सेकण्ड एसी, 3 थर्ड एसी, 12 स्लीपर और 2 जनरल डिब्बे समेत कुल 22 कोच होंगे। रेलवे की इस पहल से यात्रियों को बहुत राहत मिलेगी। राजस्थान से मुंबई जाने वालों के लिए यह ट्रेन सुविधायुक्त होगी।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर