Jaipur Snake Bite: ये कैसा 'तंत्र- मंत्र', स्नेक बाइट से मरे युवक को जिंदा करने का दावा, जानिए आगे क्या हुआ

Jaipur Snake Bite Case: स्नेक बाइट से युवक की मौत के बाद शुरू हुए तंत्र- मंत्र के नाटक पर 24 घंटे बाद पुलिस के आने के बाद पर्दा गिरा। सूचना पर पुलिस ने जबरन शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया। 

Jaipur Snake Bite Case
जयपुर में युवक की स्नेक बाइट से मौत (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • सर्पदंश से युवक की मौत के बाद शुरू हुआ तंत्र- मंत्र का नाटक
  • परिजनों ने दावा मृतक को भभूत लगाई तो उसके शरीर में मूवमेंट शुरू हुआ
  • युवक जिंदा नहीं हुआ व उसका शरीर सड़ांध मारने लगा

 Jaipur Snake Bite Case: स्नेक बाइट से युवक की मौत के बाद शुरू हुए तंत्र- मंत्र के नाटक पर 24 घंटे बाद पुलिस के आने के पर पर्दा गिरा। सर्पदंश के बाद युवक को परिजन उसे अस्पताल लेकर गए। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। दरअसल मामला सैंपऊ कस्बे का है। परिजनों ने दावा किया कि, मृतक को किसी मंदिर की भभूत लगाई तो उसके शरीर में मूवमेंट शुरू हुआ। इसके बाद परिजन मृतक की डेड बॉडी घर ले आए।

मृत युवक को फिर से जिंदा करने के दावों के बीच कई जगहों से भोपों व तांत्रिकों को बुलाया गया। तंत्र साधना के अंधविश्वास का खेल शुरू हुआ जो कि 24 घंटे तक चला। इस बीच मृतक के घर पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोग कौतुहलवश तंत्र साधना देखने लगे। युवक जिंदा नहीं हुआ व उसका शरीर सड़ांध मारने लगा। जिस पर आस-पड़ोस के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने जबरन शव को अपने कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया व लाश परिजनों को सौंप दी। 

6 भाई-बहनों में सबसे छोटा था मृतक

हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार ने बताया कि सैंपऊ पुलिया क्षेत्र निवासी रामभजन का बेटा भोला जाटव (21) को रात्रि को घर में सोते वक्त सांप ने काट लिया था। इसके बाद परिजन उसे अस्पताल ले गए। जहां पर चिकित्सकों ने भोला को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि, घरवाले बगैर पोस्टमार्टम के युवक की डेड बॉडी घर ले आए। बाद में उसे रामगिरी बाबा मंदिर ले गए व भभूत लगाकर उसके मृत शरीर में मूवमेंट होने का दावा किया। इसके बाद घर पर मृत शरीर में जान फूंकने को लेकर कई तांत्रिकों को बुलाकर तंत्र साधना करवाई। पड़ोसियों को शव के सड़ने से परेशानी हुई तो पुलिस को सूचना दी। इसके बाद युवक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा। पुलिस के मुताबिक मृतक भोला सेना में भर्ती की तैयारी कर रहा था। वह 6 भाई-बहनों में सबसे छोटा था। 

ये है नाग-नागिन के जोड़े की फिल्मी कहानी

पुलिस के मुताबिक भोला के खेतों में 4 माह पूर्व परिजनों ने नाग-नागिन का एक जोड़ा देख। सांपों का जोड़ा आए दिन उनके घर के आसपास दिखाई देता था। परिजनों ने सपेरे को बुलाकर एक सांप को पकड़ा दिया। इसके बाद से ही दूसरा सांप उसके परिजनों को रोजाना दिखाई देने लगा। पुलिस के मुताबिक परिजनों का कहना है कि, भोला को भी उसी सांप ने डसा है। अगर समय रहते दूसरा सांप पकड़ में आ जाता तो ये घटना नहीं होती। परिजनों ने पुलिस को बताया कि भोला की चारपाई के पास रात्रि में सांप दिखाई दिया था। हल्ला मचाने पर सांप खेतों की ओर चला गया। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर