जयपुर पुलिस ने शातिर ठग और दुष्कर्म के आरोपी को किया गिरफ्तार, डॉक्टर बनकर करता था ठगी

Jaipur News: जयपुर पुलिस ने एक महिला से रेप और ठगी मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। ठग ने महिला से नौकरी के नाम पर फर्जी ज्वाइनिंग लेटर देकर कई बार दुष्कर्म किया है। आरोप है कि उसने महिला से पांच लाख रुपये भी लिए हैं।

Jaipur Police
जयपुर पुलिस ने शातिर ठग को किया गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • धोखाधड़ी कर पांच लाख की कर चुका है महिला से ठगी
  • महिला से कई बार किया दुष्कर्म
  • आरोपी के पास से सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज का फर्जी आई कार्ड बरामद

जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जयपुर में महिला से दुष्कर्म और धोखाधड़ी मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज का फर्जी पहचान पत्र बरामद किया गया है। पकड़े गए आरोपी ने महिला को नौकरी दिलाने के नाम पर पांच लाख रुपये भी लिए हैं। खुद को डॉक्टर बताकर आरोपी ने महिला को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस में नौकरी ज्वाइन कराने के नाम पर फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर पांच लाख रुपये लिए और महिला से कई बार दुष्कर्म भी किया है।

आरोपित के कब्जे से सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज जयपुर का फर्जी आई कार्ड बरामद किया गया। होटल रिकॉर्ड में भी आरोपी ने अपने आप को डॉ. हिमांशु शर्मा लिखाया है तथा अन्य लोगों से भी अपने आप को डॉक्टर ही बताया है। फिलहाल आरोपित से ठगी की रकम बरामदगी के संबंध में पूछताछ की जा रही है। शातिर ठग ने बड़ी बारिकी से फर्जी आईडी कार्ड और ज्वाइनिंग लेटर तैयार किया था।

पंजाब का रहने वाला है शातिर ठग

पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर परिस देशमुख ने बताया कि, गिरफ्तार आरोपी ने खुद को सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर बताया था। पीड़ित महिला को इंडियन फॉरेस्ट सर्विस में नौकरी ज्वाइन कराने के नाम पर फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भेजकर धोखाधड़ी कर पांच लाख रुपये ले लिए। महिला से कई बार दुष्कर्म भी किया है। शातिर ठग हिमांशु शर्मा निवासी फिल्लोर नूर महल जिला जालंधर, पंजाब को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस वक्त उससे पूछताछ की जा रही है।

नौकरी के नाम पर कई बार किया दुष्कर्म

पीड़िता ने माणक चौक थाने में मामला दर्ज कराया है कि, आरोपित ने अपने आप को सवाई मानसिंह मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर बताने वाले हिमांशु शर्मा द्वारा उसको इंडियन फॉरेस्ट सर्विस में नौकरी लगवाने की बात कही तथा फर्जी ज्वाइनिंग लेटर उसके घर पर भेजा। इसके अलावा नौकरी जॉइनिंग कराने के लिये रायवाला देहरादून उत्तराखंड लेकर गया तथा उसके घर वालों से नौकरी के नाम पर पांच लाख रुपये लिए और उसके साथ अनेक बार दुष्कर्म किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपित को चिन्हित करते हुए गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपी से सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर