Jaipur Corruption: पचास हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ जूनियर इंजीनियर गिरफ्तार, वजह जानकर रह जाएंगे हैरान

Jaipur Corruption: एसीबी की टीम ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए जयपुर में स्थित समग्र शिक्षा अभियान मुख्यालय से एक जूनियर इंजीनियर को गिरफ्तार किया। आरोपी इंजीनियर ज्ञान प्रकाश शुक्ला ने एक ठेकेदार से 5 लाख रुपये के बकाया बिल व डिफेक्ट लाईबिलिटी के भुगतान के एवज में 1.28 लाख रुपये रिश्वत मांगी थी। जिसकी 50 हजार रुपये की किस्‍त लेते हुए गिरफ्तार हो गया।

ACB Arrested junior Engineer
50 हजार रुपये रिश्वत लेते जेई गिरफ्तार   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • एसीबी ने समग्र शिक्षा अभियान के जूनियर इंजीनियर को किया गिरफ्तार
  • आरोपी ने बकाया बिल भुगतान के लिए ठेकेदार से मांगे थे 1.28 लाख रुपए
  • एसीबी ने मुख्यालय के अंदर से 50 हजार रुपये लेते रंगे हाथ किया गिरफ्तार

Jaipur Corruption: जयपुर में एसीबी ने सोमवार को भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की। एसीबी ने समग्र शिक्षा अभियान के एक जूनियर इंजीनियर को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया। यह कार्रवाई एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर जयपुर की स्पेशल यूनिट प्रथम इकाई ने की। टीम ने समग्र शिक्षा अभियान मुख्यालय के अंदर से जूनियर इंजीनियर ज्ञान प्रकाश शुक्ला को शिकायतकर्ता से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। जिसके बाद अब एसीबी आरोपी के आवास और अन्य ठिकानों पर जांच पड़ताल कर रही है।

एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन ने गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए बताया कि, एसीबी को एक ठेकेदार ने शिकायत दी थी कि, उसकी फर्म की तरफ से किए गए कार्यों में 5 लाख रुपये के बकाया बिल व डिफेक्ट लाईबिलिटी के भुगतान के एवज में जूनियर इंजीनियर ज्ञान प्रकाश शुक्ला 1.28 लाख रुपये रिश्वत मांग रहा है। जिसके बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेंद्र सिंह नैन के नेतृत्व में इस शिकायत का सत्यापन करवाया गया। सत्यापन होने के बाद सोमवार को एसीबी के उपाधीक्षक बहादुर सिंह के नेतृत्‍व में एक टीम ने ट्रैप लगाकर गिरफ्तार किया।

आरोपी 26 हजार की रिश्वत पहले ही ले चुका था आरोपी

एसीबी अधिकारियों ने बताया कि, ट्रैप के अनुसार शिकायतकर्ता ठेकेदार को 50 हजार रुपये देकर आरोपी ज्ञान प्रकाश शुक्ला के ऑफिस में भेजा गया। आरोपी ने जैसे ही पैसे लिए एसीबी की टीम में गिरफ्तार कर लिया। अधिकारियों ने बताया कि, आरोपी ने इस मामले में शिकायतकर्ता से पहले भी 26 हजार रुपए की रिश्वत वसूल कर चुका था। अब एसीबी की टीम इस मामले में संलिप्त अन्य अधिकारियों के संबंध में भी जांच कर रही है। एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन ने कहा कि, आरोपी से फिलहाल पूछताछ की जा रही है। एसीबी की ओर से मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जाएगा।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर