केरल:यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गोबर का छिड़काव कर PWD ऑफिस का किया शुद्धिकरण, दलित नेता ने किया था प्रदर्शन

देश
Updated Jul 29, 2019 | 10:46 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

केरल के थ्रिसूर जिले में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता पीडब्ल्यूडी कार्यालय के बाहर गोबर का छिड़काव करते नजर आए। दलित विधायक के विरोध प्रदर्शन के बाद ये इस जगह को पवित्र बनाने की कोशिश कर रहे थे।

kerala youth congress
केरल यूथ कांग्रेस  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने pwd ऑफिस का किया शुद्धिकरण
  • दलित नेता ने किया था प्रदर्शन इसलिए अपनाया ये रास्ता
  • इसके लिए यूकां की जमकर हो रही आलोचना
  • दलित नेता ने एफआईआर दर्ज करवाया

नई दिल्ली : केरल यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने थ्रिसूर जिले में पीडब्ल्यूडी ऑफिस के बाहर कथित रुप से गोबर का छिड़काव किया। पीडब्ल्यूडी कार्यालय चेरपूर गांव में है जहां दलित सीपीआई विधायक गीता गोपी ने चेरपू-थ्रिप्रयार-गुरुवयूर रोड के मरम्मत में देरी के विरोध में धरना प्रदर्शन किया था। इसी के बाद कार्यालय का शुद्धिकरण करने के लिए यूकां कार्यकर्ताओं ने गोबर का छिड़काव किया।

अब केरल सीपीआई विधायक ने यूथ कांग्रेस पर खुद का अपमान करने का आरोप लगाया है। गीता गोपी ने कहा कि उसके साथ जातिगत भेदभाव किया गया है और यूकां कार्यकर्ताओं ने उसके साथ बदतमीजी भी की है। 

दरअसल गीता गोपी पीडब्ल्यूडी कार्यालय के बाहर इलाके में गरीबों की स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए विरोध प्रदर्शन किया था।
विरोध के बाद अधिकारियों ने गीता गोपी को आश्वासन दिलाया कि वे मामले पर कार्रवाई करेंगे। इधर यूथ कांग्रेस का कहना है कि गीता लोगों को बेवकूफ बना रही है। 
 

 

 

गीता ने कहा कि वे इस मामले को मुख्यमंत्री पीनारायी विजयन तक लेकर जाएगी। इधर राज्य के कई मंत्रियों ने भी यूकां की इस गतिविधि की आलोचना की है। केरल संस्कृति मंत्री ए के बालन ने यूकां कार्यकर्ताओं की तीखी शब्दों में आलोचना करते हुए कहा कि इस तरह की शुद्धिकरण की प्रक्रिया उत्तर भारत में देखने को मिली थी और अब ये चलन दक्षिण भारत में भी शुरू हो गया है। 

उन्होंने कहा कि इसे यहां स्वीकार नहीं किया जाएगा। विधायक गीता गोपी ने इस संबंध में स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज की है। चेरपुर पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट के तहत विधायक की शिकायत के आधार पर यूकां कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर