मां-माटी मानुष वाली पश्चिम बंगाल की सीएम ममता के एक मंत्री ने की महिला टीचर पर 'अभद्र टिप्पणी'

देश
Updated Jul 26, 2019 | 09:27 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने राज्य की महिला टीचर्स को लेकर दिअर्थी अपमानजनक टिप्पणी की है जिससे शिक्षकों में भारी रोष है।

partha chatterjee
शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी गुरुवार को पश्चिम बंगाल त्रिणमूल प्राइमरी शिक्षकों को शहर के ऑडिटोरियम में संबोधित कर रहे थे 

मुख्य बातें

  • पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने महिलाओं को लेकर बेहद अपमानजनक दिअर्थी कमेंट किया
  • शिक्षा मंत्री शिक्षकों के द्वारा जारी हड़ताल को लेकर लोगों को संबोधित कर रहे थे
  • आजम खान ने कुछ ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी लोकसभा में की थी जिसका भारी विरोध हुआ

नई दिल्ली। Minister Disputed Comment: भले ही हम कितने भी आधुनिक होने का दावा करें लेकिन महिलाओं को लेकर अभद्र टिप्पणी के करने वालों की कमी नहीं है,उनको लेकर भद्दे कमेंट और दिअर्थी बातें करने वाले कम नहीं हैं। ताजा मामला पश्चिम बंगाल से सामने आया है। पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ने अब महिलाओं को लेकर बेहद अपमानजनक दिअर्थी कमेंट किया है, जिसका जमकर विरोध किया जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी  शिक्षकों की जारी हड़ताल को संबोधित कर रहे थे इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य की सीएम ने शिक्षा के क्षेत्र में खासा काम किया है। टीचरों के म्यूचुअल ट्रांस्फर के बारे में उन्होंने कहा कि  कोई टीचर चाहें वो पुरुष है या महिला अगर वो बीमार है तो वो म्यूलुअल ट्रांस्फर के लिए आवेदन कर सकता है।

वहीं म्यूचुअल ट्रांस्फर के बाद कुछ टीचर गंभीर रुप से बीमार पड़ गए हैं। मंत्री जी ने आगे कहा कि तमाम ऐसी महिला टीचर हैं जो महिला परेशानियों यानि गॉयनेकोलॉजिकल दिक्कतों से परेशान हैं और मुझे भी इसका डर है। 

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी गुरुवार को प्राइमरी शिक्षकों को संबोधित कर रहे थे। यहां पर उन्होंने कह दिया कि काफी सारी महिला शिक्षक स्त्री रोग से जूझ रही हैं जिससे मैं भी डरा हुआ हूं। यहां पर उन्होंने स्टेज पर अपने संबोधन के दौरान ये बातें कहीं। 

आपत्तिजनक बयान पर लोगों में उबाल
गौरतलब है कि शिक्षकों का एक समूह वेतन बढ़ाने को लेकर भूख हड़ताल पर हैं।अनशनकारी टीचर्स ने उस्थी युनाइटेड प्राइमरी टीचर्स वेलफेयर असोसियेशन के बैनर तले अपने चौदह सहकर्मियों के सुदूर क्षेत्रों में स्थानांतरण  के प्रदेश सरकार के आदेश को रद्द करने की मांग की है। चटर्जी ने कहा कि प्रदेश सरकार निश्चित तौर पर प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों के वेतन वृद्धि के बारे में विचार कर रही है।  

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी शिक्षकों के द्वारा जारी इसी हड़ताल को लेकर लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार हर गतिरोध का हल तलाशने की भरपूर कोशिश कर रही है।

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री के महिला शिक्षकों को लेकर आपत्तिजनक बयान पर राज्य के लोगों में उबाल आ गया है। प्राथमिक स्कूल के शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री के इस सेक्सिस्ट बयानों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि मां, माटी, मानुष सीएम क्या अपने नेता के खिलाफ कोई कार्रवाई करेंगी। 

आजम खान ने भी की थी अभद्र टिप्पणी
गुरुवार को सपा सांसद आजम खान जब मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक, 2019 पर लोकसभा में हो रही बहस में भाग ले रहे थे खान ने केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी के हस्तक्षेप का जिक्र किया और एक दोहे पढ़े...तूं इधर-उतर की बात ना कर। इस पर पीठासीन अध्यक्ष रमा देवी ने कहा कि इधर उधर न देखें और अध्यक्ष के आसन की ओर देखकर संबोधित करें।

इसके बाद आजम खा ने कुछ ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी की जिससे सदन का मौहल अचानक गर्म हो गया। हंगामा शुरू हो गया। बीजेपी सांसदों ने आजम खान का जोरदार विरोध किया और माफी मांगने के लिए कहा। रमा देवी भी ने भी कहा यह बोलना उचित नहीं है और इसे रिकॉर्ड से हटाया जाना चाहिए। उन्होंने भी इसके लिए आजम खान से माफी मांगने को भी कहा।

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर