उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बाढ़, CM योगी आदित्यनाथ ने लिया जायजा

UP Floods: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नभ, जल व थल तीनों मार्गों से बाढ़ का जायजा लिया। बाढ़ और जलभराव का हाल जानने सहजनवा से गोरखपुर तक सड़क मार्ग से आए।

Yogi Adityanath
योगी आदित्यनाथ 

गोरखपुर: शुक्रवार से पूर्वी उत्तर प्रदेश के जिलों के दौरे पर निकले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को नभ, जल व थल तीनों मार्गों से बाढ़ की स्थिति जानने के लिए तूफानी दौरा किया। इस क्रम में उन्होंने जहां सिद्धार्थनगर, महराजगंज और गोरखपुर जिले में बाढ़ का हेलीकॉप्टर से हवाई सर्वेक्षण किया, राहत शिविरों में जाकर प्रभावितों से मिले तो वहीं सहजनवा के भुआ शहीद गांव में वह एनडीआरफ के लाइफ बोट से पहुंचे। सहजनवा से सड़क मार्ग से बाढ़ का हाल जानते हुए गोरखपुर स्थित लालडिग्गी राहत शिविर आए। यहां से गोरखनाथ मंदिर तक सड़क मार्ग से जाते हुए शहरी क्षेत्र में भी जलभराव का जायजा लिया।

तमाम जगहों का हवाई सर्वेक्षण करते हुए मुख्यमंत्री सहजनवा पहुंचे। यहां राहत शिविर में बाढ़ पीड़ितों से मिलने और राहत सामग्री बांटने के बाद वह कसरवल में एनडीआरएफ की लाइफ बोट में सवार होकर उफनाती नदी के बीच होते हुए भुआ शहीद गांव में पहुंचे। सीएम योगी ने यहां भी प्रभावित लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया, उनकी परेशानी जानी और आश्वस्त किया कि उनके रहते किसी को कोई दिक्कत नहीं होने पाएगी। सीएम ने इस दौरान कई बच्चों को दुलारा अपनी गोद में खिलाया। यहां महिलाएं योगी को खूब आशीष लुटाती नजर आईं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर