राहुल बजाज ने कहा- सरकार की आलोचना करने में सभी डरते हैं, अमित शाह ने दिया ये जवाब

देश
Updated Dec 01, 2019 | 12:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Rahul Bajaj's Criticism of Modi government : देश में असहिष्णुता को लेकर उद्योगपति राहुल बजाज ने अमित शाह के सामने कहा कि सरकार की आलोचना करने से सभी डरते हैं।

Rahul Bajaj said to Amit Shah : राहुल बजाज ने कहा- सरकार की आलोचना करने में सभी डरते हैं, अमित शाह ने दिया ये जवाब
Rahul Bajaj, Amit Shah 

मुंबई : बजाज ग्रुप के चेयरमैन राहुल बजाज ने शनिवार शाम को केंद्र सरकार की आलोचना करने के लिए कॉरपोरेट्स के बीच विश्वास की कमी पर चिंता व्यक्त की। साथ ही उन्होंने लिंचिंग के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की कमी और भोपाल की बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा लोकसभा में नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताए जाने को लेकर इकॉनोमिक्स टाइम्स के एक अवॉर्ड समारोह में मौजूद देश के गृह मंत्री अमित शाह से सवाल किए।

राहुल बजाज ने कहा कि हमारे उद्योगपति मित्रों में से कोई भी नहीं बोलेगा, मैं खुलकर कहूंगा। एक वातावरण बनाना होगा। जब यूपीए-2 सत्ता में थी, हम किसी की भी आलोचना कर सकते थे। आप (सरकार) अच्छा काम कर रहे हैं, हम आपको क्रटिसाइज ओपनली करें, कॉन्फिडेंस नहीं है कि आप सराहना करेंगे।

बजाज को जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा किसी को डरने की कोई जरूर नहीं थी, अगर वे कह रहे हैं कि एक निश्चित प्रकार का माहौल है, तो हमें माहौल को बेहतर बनाने के लिए प्रयास करना होगा। शाह ने कहा कि कई अखबारों और कॉलम लिखने वालों ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और एनडीए सरकार के खिलाफ लिखा, और लिखना जारी रखा है,  वास्तव में, सबसे कड़ी आलोचना वर्तमान शासन की हुई है।

उन्होंने कहा कि मगर फिर भी आप जो कह रहे हैं कि एक वातावरण बनाना है, हमें भी वातावरण को सुधारने का प्रयास करना पड़ेगा लेकिन मैं इतना जरूर कहना चाहता हूं कि किसी को डरने की कोई जरूरत नहीं है। ना कोई डराना चाहता है। ना कुछ ऐसा किया है जिसके खिलाफ कोई बोले तो सरकार को चिंता है। अधिक पारदर्शिता से ये सरकार चली है और हमें किसी भी प्रकार के विरोध को कोई डर नहीं है। और कोई विरोध करेगा भई तो उसके मेरिट देख कर हम अपने आपको बेहतर करने का प्रयास करेंगे।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर