NSG raising day पर बोले गृहमंत्री अमित शाह, जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली के लिए अनुच्छेद 370 हटाना था जरूरी

देश
Updated Oct 15, 2019 | 12:33 IST | टाइम्स नाउ ब्यूरो

Amit shah on jammu kashmir: गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 का हटाया जाना क्रांतिकारी फैसला था। आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत सरकार का इरादा फौलादी है।

amit shah
'जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना ऐतिहासिक फैसला' 

नई दिल्ली। एनएसजी की स्थापना दिवस(NSG raising day) पर गृहमंत्री अमित शाह( Amit Shah) ने कहा कि देश को कमांडोज पर नाज है। जब जब मुश्किल के छड़ों में एनएसजी की जरूरत पड़ी इस संगठन ने अपनी उपयोगिता को साबित किया है। उन्होंने कहा कि चाहे मुंबई अटैक हो या पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमला एनएसजी के कमांडो ने साबित किया कि वो दुनिया की पेशेवर कमांडो में से एक हैं। 

अमित शाह ने कहा कि आतंकवाद किसी भी समाज के लिए अभिशाप है। आतंकवाद का सामना भारत ने जितना किया है शायद ही विश्व के किसी और मुल्क ने किया हो। इस समय आतंकवाद के खिलाफ भारत सरकार की जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है। आज जब हम सब अपने आपको महफूज पाते हैं तो उसका सारा श्रेय एनएसजी को जाता है। 


अमित शाह ने कहा कि मानेसर के ग्राउंड पर जो कुछ उन्होंने देखा है उससे उनके भरोसे में और इजाफा हुआ है। एनएसजी को जो भी जिम्मेदारी दी गई इस संस्था ने साबित कर दिया कि वो किसी से कम नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में जिस तरह से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाया गया उससे घाटी में नई सुबह की शुरुआत हुई। अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर और सुरक्षित हुआ है। इस तरह का फैसला एक मजबूत सरकार ही ले सकती है जिसे देश और दुनिया ने देखा है। 

 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर