सुशांत सिंह केस में सीबीआई जांच पर बोले नीतीश कुमार- निश्चित तौर पर न्याय की जीत

देश
ललित राय
Updated Aug 19, 2020 | 15:24 IST

Nitish Kumar on Supreme court order: बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि सुशांत सिंह केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से न्याय की जीत हुई है। यह एक ऐसा फैसला है जो सच लाने में मदद करेगा।

सुशांत सिंह केस में सीबीआई जांच पर बोले नीतीश कुमार- निश्चित तौर पर न्याय की जीत
नीतीश कुमार, सीएम, बिहार 

मुख्य बातें

  • सुशांत सिंह केस में सीबीआई जांच की सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी
  • बिहार के सीएम नीतीश कुमार बोले- न्याय की हुई जीत
  • तेजस्वी यादव के आरोपों पर बोले- कुछ लोगों को पड़ गई है सियासत की आदत

नई दिल्ली। सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच को हरी झंडी दिखा दी है। इसका अर्थ यह है कि अब मुंबई पुलिस जांच नहीं करेगी। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने रिया चक्रवर्ती के बयान को ही आधार बनाकर कहा कि वो तो खुद सीबीआई जांत चाहती थीं। सुप्रीम कोर्ट के फैसले को बिहार सरकार के लिए भी कामयाबी बताया जा रहा है। पटना में एफआईआर के बाद और सुशांत सिंह राजपूत के परिवार की मांग पर बिहार सरकार ने केस को सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया और इस विषय पर कानूनी और राजनीतिक लड़ाई शुरू हो गई। अदालत के फैसले के बाद बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने प्रतिक्रिया दी है।

बिहार सरकार के फैसले पर सुप्रीम मुहर
नीतीश कुमार ने कहा कि निश्चित तौर पर यह खुशी की बात है कि अदालत ने सीबीआई जांच पर मुहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि हकीकत में तो इस तरह की जांच प्रक्रिया को महाराष्ट्र सरकार को आगे बढ़ाना चाहिए था। लेकिन देर से ही सही इंसाफ की लड़ाई में हम सब एक कदम आगे बढ़े हैं और उम्मीद है कि सुशांत सिंह के परिवार के साथ न्याय होगा।

जनमानस की भी यही चाह थी
नीतीश कुमार से जब पूछा गया कि क्या सिर्फ बिहार के चुनाव को ध्यान में रखकर सीबीआई जांच की सिफारिश की गई तो इस सवाल के जवाब में पहली बात तो यह है कि अभी चुनाव नहीं है। दूसरी बात यह है कि तकनीकी और कानूनी खामियों के साथ साथ बिहार के मानस में ही एक सवाल था कि बिना सीबीआई जांच के इस मुद्दे का हल नहीं निकलेगा। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस जिस तरह से इस मामले को डील कर रही थी उसकी वजह से हर किसी में असंतोष का भाव था।

कुछ लोगों को पड़ चुकी है सियासत की आदत
नीतीश कुमार ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के आरोपों पर कहा कि दरअसल कुछ लोगों को सियासत की आदत पड़ चुकी है। जहां तक उनके आरोप का सवाल है तो उसका जवाब साफ है। सुशांत के परिवार ने पटना में एफआईआर दर्ज कराई। उसके बाद बिहार पुलिस मुंबई गई और वहां पर क्या हुआ सबने देखा। सुशांत के पिता साफ साफ कहने लगे कि उन्हें मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं है और उन्होंने बिहार सरकार से सीबीआई जांच कराने की मांग की। अगर आप देखें तो बिहार सरकार के तरफ से देरी नहीं की गई। उनकी मांग पर तुरंत न केवल सीबीआई जांच की सिफारिश की गई बल्कि केंद्र सरकार ने उस सिफारिश पर मुहर भी लगा दी थी। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर