नवजोत सिंह सिद्धू को सौंपी जा सकती है दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कमान, अध्यक्ष पद की रेस में आगे 

देश
रवि वैश्य
Updated Jul 31, 2019 | 16:42 IST

Navjot Singh Sidhu:नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा दे चुके हैं ऐसे में उनको लेकर नई खबर सामने आ रही है बताया जा रहा है कि सिद्धू को दिल्ली कांग्रेस पार्टी का नया अध्यक्ष बनाया जा सकता है। 

navjot singh sidhu
चर्चायें हैं कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है 
मुख्य बातें
  • नवजोत सिंह सिद्धू को दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है
  • शीला दीक्षित के निधन के बाद से खाली है दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद
  • सिद्धू ने हाल ही में पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा दिया था

नई दिल्ली: Delhi Pradesh Congress Committee: नवजोत सिंह सिद्धू का नाम आते ही जेहन में उनकी अलग ही पहचान सामने आती है, अपने तर्कों से हर किसी की बोलती बंद करा देने वाले सिद्धू का राजनैतिक करियर भी खासा दिलचस्प रहा है। लंबे समय तक बीजेपी का कमल थामने वाले सिद्धू ने बाद में कांग्रेस के पंजे का सहारा लिया और फिर वो पंजाब कैबिनेट में मंत्री पद पर भी विराजमान रहे। 

सिद्धू की बाद में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से नहीं बनी और कई विवादों के बाद पहले उनका मंत्रालय बदला गया बाद में उन्होंने पंजाब कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था। 

 

 

सिद्धू को लेकर अब ताजी खबर ये सामने आ रही है कि उन्हें दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कमान सौंपी जा सकती है, सिद्धू दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष हो सकते हैं इस रेस में उनका नाम काफी प्रमुखता के साथ चल रहा है। 

गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली कांग्रेस अध्यक्षा शीला दीक्षित का निधन हो गया था जिसके बाद से दिल्ली कांग्रेस के नए अध्यक्ष की तलाश की जा रही है ऐसे में सिद्धू का नाम इस रेस में खासा आगे चल रहा है। 

दिल्ली कांग्रेस के लिए बात अगर अन्य नामों की करें तो शीला दीक्षित के कद का कोई ऐसा नाम सामने नहीं आ रहा है जो शीला दीक्षित जैसे भारी भरकन पर्सनैलिटी के आस-पास भी हो। 

वैसै भी नवजोत सिंह सिद्धू को राहुल गांधी का बेहद करीबी माना जाता है ऐसे में उनके नाम पर मुहर लगने की खासी संभावनाए जताई जा रही हैं। दिल्ली में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में कांग्रेस यहां खासी संभावनाएं देख रही है और इसके लिए वो किसी ऐसी शख्सियत का नाम सामने ला सकती है जिसका अपना अच्छा कद हो। 

ये भी कहा जा रहा है कि सिद्धू के अलावा दिल्ली के किसी अन्य स्थानीय नेता को अगर प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाता है तो पहले से ही गुटबाजी से जूझ रही कांग्रेस पार्टी के लिए दिक्कतें खड़ी हो सकती हैं और पार्टी को एकजुट रखना मुश्किल हो सकता है खासतौर पर ऐसे समय में जब विधानसभा चुनाव एकदम सिर पर खड़े हों। 

इन सारी स्थितियों को देखते हुए इसमें कोई ताज्जुब नहीं होगा जब नवजोत सिंह का नयी पहचान दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के मुखिया के तौर पर होगी हालांकि इसका फैसला कांग्रेस पार्टी को ही करना है।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर