जम्मू कश्मीर शोपियां में सेना ने किया जैश के टॉप कमांडर सहित दो आतंकियों को ढेर 

देश
Updated Jul 27, 2019 | 13:22 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों ने शनिवार सुबह हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है, इसमें जैश-ए-मोहम्मद का टॉप मोस्ट कमांडर ढेर हो गया है। 

Encounter
शोपियां में सेना ने एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढ़ेर कर दिया (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • शोपियां में सेना ने एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढ़ेर कर दिया
  • सुरक्षाबलों को खबर मिली थी कि शोपियां के बोना बाजार एरिया में कुछ आतंकी छिपे हैं
  • मुठभेड में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का दक्षिण कश्मीर में सक्रिय टॉप मोस्ट कमांडर ढेर

नई दिल्ली। Shopian Encounter: जम्मू कश्मीर के शोपियां में सेना का 'ऑपरेशन ऑल आउट' जिसके तहत वो घाटी को आतंकियों से मुक्त कराने में लगी है, इस बारे में सेना को एक बड़ी कामयाबी उस वक्त मिली शोपियां में सेना ने एक मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढ़ेर कर दिया बताया जा रहा है कि शनिवार सुबह सुरक्षाबलों को खबर मिली थी कि शोपियां के बोना बाजार एरिया में कुछ आतंकी छिपे हैं ऐसी खबर पाकर सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर दी। 

इस घेराबंदी के बाद आतंकियों की तरफ से फायरिंग शुरू हो गई है इसके बाद और सुरक्षाबलों ने भी तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी ये काफी देर तक चलती रही करीब 24 घंटे  से जारी रही। 

मीडिया सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस मुठभेड में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का दक्षिण कश्मीर में सक्रिय टॉप मोस्ट कमांडर ढेर हो गया है। पाकिस्तान का रहने वाला शीर्ष जैश कमांडर मुन्ना लाहौरी को उसके स्थानीय सहयोगी के साथ सुरक्षाबलों ने रात भर चले ऑपरेशन के बाद मार गिराया।

जैश के शीर्ष कमांडर का मारा जाना सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है क्योंकि वो खासा सक्रिय था। वहीं कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में शनिवार को एलओसी पर पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया और पाक सेना ने फायरिंग की जिसमें भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया इसके जवाब में भारतीय सेना ने इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दिया।

गौरतलब है कि जून में शोपियां में कीगम के दरमदोरा इलाके में हुई इस मुठभेड़ में चार आतंकियों को सेना ने ढेर कर दिया था।इससे पहले भी सुरक्षाबलों ने बारामूला के बोनियार में आतंकियों की मौजूदगी की खबर के बाद इलाके की घेराबंदी करते हुए एक आतंकवादी को ढेर कर दिया था।

यहां भी सुरक्षाबल अपना तलाशी अभियान चला रहे थे कि इसी दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की और एक आतंकी को ढेर कर दिया।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर में लगातार हो रही आतंकी वारदातों के बाद अब आतंकवादियों की तलाशी के लिए खोजी कुत्तों को भी तैनात किया गया है। सेना खोजी कुत्तों के साथ जंगलों में अपना सर्च ऑपरेशन चला रही है।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर