राष्‍ट्रीय एकता का संदेश देने को J&K पुलिस ने निकाली बाइक रैली, 31 अक्‍टूबर को स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी पर होगी समाप्‍त

देश
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Oct 22, 2021 | 16:14 IST

जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के जवानों ने राष्‍ट्रीय एकता का संदेश देने के लिए बाइक रैली निकाली, जो 31 अक्‍टूबर को गुजरात में स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी पर समाप्‍त होगी। यह रैली राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के लालकिला पर भी पहुंची।

राष्‍ट्रीय एकता का संदेश देने को J&K पुलिस ने निकाली बाइक रैली, 31 अक्‍टूबर को स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी पर होगी समाप्‍त
राष्‍ट्रीय एकता का संदेश देने को J&K पुलिस ने निकाली बाइक रैली, 31 अक्‍टूबर को स्‍टैच्‍यू ऑफ यूनिटी पर होगी समाप्‍त 
मुख्य बातें
  • जम्‍मू कश्‍मीर पुलिस के जवानों ने राष्‍ट्रीय एकता का संदेश देने को बाइक रैली निकाली
  • यह बाइक रैली 18 अक्‍टूबर को शुरू हुई, जो 31 अक्‍टूबर को समाप्‍त होगी
  • 13 दिनों की यात्रा में जवान प्रतिदिन करीब 200 से 250 किलोमीटर की यात्रा कर रहे हैं

नई दिल्‍ली : राष्ट्रीय एकता दिवस को विशेष तरीके से मनाने के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस के जवानों ने एक बाइक रैली का आयोजन किया है। यह बाइक रैली जम्मू-कश्मीर के उरी से गुजरात के केवडि‍या तक जाएगी। करीब 13 दिन की यात्रा में जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान प्रत्येक दिन दो सौ से ढाई सौ किलोमीटर तक अपनी बाइक पर यात्रा करेंगे।

पुलिस के जवानों का जोरशोर से हो रहा स्‍वागत

यात्रा जिन भी शहरों से होकर गुजर रही है, वहां का पुलिस बल इन जवानों का जोरशोर से स्वागत कर रहा है। करीब 30 बाइक पर जम्मू-कश्मीर पुलिस के 40 जवान इन बाइक पर यात्रा कर रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर पुलिस के ये जवान राष्ट्रीय एकता का संदेश देते हुए अपनी 2536 किमी की यात्रा पर लगातार आगे बढ़ रहे है। ये यात्रा 18 अक्टूबर को शुरू हुई थी और 31 अक्टूबर को गुजरात के केवडिया में सरदार वल्लभभाई पटेल के मूर्ति स्टैच्‍यू ऑफ यूनिटी पर समाप्त होगी।

जालियावाला बाग में शहीदों को सलाम

इन जवानों ने पंजाब में प्रवेश के बाद जलियावाला बाग में शहीदों को सलाम किया था और कल देर रात दिल्ली के लाल किले पर ये जवान पहुंचे थे, जहां दिल्ली पुलिस के डीसीपी (नार्थ) सागर सिंह कलसी ने इनका स्वागत किया और खुद इनके साथ बाइक पर बैठकर यात्रा की।

डीसीपी (नार्थ) ने कहा, दिल्ली पुलिस राष्ट्रीय एकता पर निकाली गई इस रैली के लिए अपनी शुभकामनाएं देती है और उम्मीद करती है कि जिस संदेश को देने के लिए ये रैली निकाली गई, उसमें जम्मू कश्मीर पुलिस के ये जवान सफल रहें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर